Latest News

Tuesday, April 16, 2024

बभनपुरा ग्राम सभा में डॉ. अंबेडकर की मूर्ति स्थापित कर चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन, स्थानीय पुलिस छिपाने में जुटी

वाराणसी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की आदर्श आचार संहिता पूरे देश में लागू है। इसके बाद भी विकास खण्ड चिरईगांव के बभनपुरा ग्रामपंचायत में 13 तारीख की रात्रि को पंचायत भवन से सटे डा० भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी गयी।


यह भी पढ़ें: घर के बाहर फायरिंग पर सलमान के पिता सलीम खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- उन्हें सिर्फ पब्लिसिटी चाहिए

इस बाबत जब चौकी प्रभारी चांदपुर दिलेश सरोज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आम्बेडकर जी की प्रतिमा गांव वालों की आम सहमति से स्थापित हुयी है। जब चौकी प्रभारी से चुनावी दौर में मूर्ति स्थापना सम्बंधी लिखित आदेश एवं उसके सापेक्ष आम सहमति सम्बंधी पत्र की कापी मांगी गयी तो उन्होंने उपलब्ध कराने में असमर्थता जाहिर की। 

यह भी पढ़ें: लंका पुलिस ने स्टिंग ऑपरेशन की धमकी देकर गुजरने वाले वाहनों और पुलिस कर्मियों को लूटने वाले फर्जी पत्रकारों को किया गिरफ्तार

वहीं ग्रामप्रधान बभनपुरा बसंत कुमार सिंह का कहना है कि गांव के अनुसूचित बस्ती एवं कुछ अन्य लोगों ने प्रतिमा स्थापित करायी है। इस सम्बंध में ग्रामपंचायत की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है। उल्लेखनीय है कि जानकारी के उपरांत भी स्थानीय पुलिस उक्त प्रकरण को छिपाने में जुटी है।

यह भी पढ़ें: तीन समाचार पत्र विक्रेताओं को तेज रफ्तार कार ने कुचला, दो की मौत, एक की हालत गंभीर 

No comments:

Post a Comment