Latest News

Tuesday, March 12, 2024

केंद्रीय मंत्री ने 23 करोड़ 8 लाख की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

वाराणसी: शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के संदहां रिंग रोड के समीप सोमवार को आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी 23 करोड़ 8 लाख लागत की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास के क्रम में चिरईगांव विकासखण्ड के समीप संदहां चौराहे का नामकरण अटल चौक किया गया यहां पर अब भब्य फव्वारा भी लगाया जायेगा जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगा।


यह भी पढ़ें: प्रधानपति ने नाबालिग बच्चों से उखड़वाई खड़ी फसल, नायब तहसीलदार और चौकी प्रभारी बने रहें मूक दर्शक

चंदौली  सांसद व केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय सोमवार को संदहा रिंगरोड के समीप आयोजित कार्यक्रम में केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में चौतरफा विकास की झड़ी लगी हुई है। पिछले 70 वर्षों में जितनी सड़कों का निर्माण नहीं हुआ उससे अधिक प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की सरकार में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की देख रेख में 12 लाख 292 किलोमीटर सड़कों का निर्माण हुआ है।

यह भी पढ़ें: CAA नोटिफिकेशन के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट, राज्य की योगी सरकार ने दिए सख्त निर्देश

केंद्रीय मंत्री ने चंदौली लोकसभा के अंतर्गत शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के वाराणसी गाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रिंगरोड संदहा चौराहा का नामकरण करते अटल चौक की आधार शिला रखी।इसके साथ ही  एन एच 29 पर उमरहां बाजार,रिंग रोड फेज-1 पर हरिहरपुर तथा ऐढ़े में फुट ओवरब्रिज की भी आधारशिला रखी।

वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान अपने सम्बोधन में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चंदौली लोकसभा क्षेत्र के विकास में डॉ महेंद्र नाथ के प्रयास की सराहना करते हुए चंदौली लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत वाराणसी चंदौली की सड़कों पर सर्विस रोड़, ओवरब्रिज, सहित अनेक मांगो को पूर्ण करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम ने महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि वाराणसी गाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चौबेपुर के पास गौरा-उपरवरा जो राजमार्ग के निर्माण के समय से ही दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र बनता जा रहा था। 

यह भी पढ़ें: वाराणसी के पुलिस कमिश्नर बने IPS मोहित अग्रवाल, अशोक मुथा जैन लखनऊ भेजे गए

ओवरस्पीडिंग एवं अन्य कारणों से हुई मार्ग दुर्घटनाओं में जहां कुल में 12 लोगों की जनहानि तथा दर्जनों लोगों को गम्भीर चोटों के कारण परेशानी उठानी पड़ी थी आज वहां 400 मीटर सर्विस रोड के साथ ही फुट ओवरब्रिज का शिलान्यास किया जा रहा है।डा.पाण्डेय ने कहा कि चिरईगांव क्षेत्र में उमरहां का स्वर्वेद मंदिर,संदहां का अटल चौक पर्यटन का बड़ा केंद्र बनेगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक रमेश जायसवाल, चिरईगांव ब्लाक प्रमुख अभिषेक सिंह, राम प्रकाश दुबे, अखण्ड प्रताप सिंह, पकंज त्रिपाठी, जय प्रकाश पाण्डेय, सीता रानी मिश्रा, निकेतन मिश्र, माधुरी तिवारी, पुनीत मिश्रा, मीना तिवारी सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: योगी राज्य में राज्यमकर्मियों की बल्ले -बल्ले!, सीएम ने दिया होली का तोहफा

No comments:

Post a Comment