Latest News

Monday, March 11, 2024

CAA नोटिफिकेशन के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट, राज्य की योगी सरकार ने दिए सख्त निर्देश

लखनऊ: लोक सभा चुनाव के तारीखों के ऐलान से ठीक पहले मोदी सरकार ने आज CAA को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया। ये नोटिफिकेशन देश के सभी राज्यों में लागू हो गए हैं। इसी को लेकर यूपी में प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है।


यह भी पढ़ें: वाराणसी के पुलिस कमिश्नर बने IPS मोहित अग्रवाल, अशोक मुथा जैन लखनऊ भेजे गए

डीजीपी मुख्यालय से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सीएए नोटिफिकेशन के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने अफसरों को अलर्ट किया है। आपको बता दें कि इस कानून के लागू होने के बाद कोई अनहोनी न हो इसके लिए प्रशासन अलर्ट पर है।

यह भी पढ़ें: योगी राज्य में राज्यमकर्मियों की बल्ले -बल्ले!, सीएम ने दिया होली का तोहफा

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट

डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की है। साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस को फूट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही पूरे राज्य में फुट पेट्रोलिंग के साथ ही पुरे प्रदेश में CCTV, ड्रोन कैमरों से निगरानी करने का भी निर्देश दिया गया है।

वहीं, सोशल मीडिया पर भी डीजीपी मुख्यालय से पैनी नजर बनाई जाएगी। डीजीपी कार्यालय ने कहा है कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। सोशल मीडिया पर भड़काऊ, आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: “ठुकरा कर मेरा प्यार दुनिया देखेगी” लोक सभा चुनाव में इस सीट पर दिखेगा पति पत्नी का प्यार और गुस्सा

देशभर में कानून लागू 

आपको बता दें कि CAA कानून देशभर में लागू हो गया है। इस कानून से केंद्र सरकार बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 तक आए प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों, जिसमें हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों को भारतीय नागरिकता देगी। 

यह भी पढ़ें: मकर समेत इस राशि के जातकों के लिए दिन रहेगा तनाव भरा, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल?

No comments:

Post a Comment