Latest News

Wednesday, March 13, 2024

जानिए पूर्व पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन के तबादले की वजह और वाराणसी के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर की उपलब्धि

वाराणसी: आईपीएस मोहित अग्रवाल सोमवार को कमिश्नरेट के नए पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात किए गए। देर रात उन्होंने बाबा कालभैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन कर कार्यभार ग्रहण किया। अब तक वाराणसी के पुलिस आयुक्त रहे आईपीएस मुथा अशोक जैन को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है।


यह भी पढ़ें: हैप्पी बेबी प्रोग्राम पर लर्निंग एक्सचेंज कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बरेली के मूल निवासी मोहित अग्रवाल 1997 बैच के आईपीएस अफसर हैं। केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके आईपीएस मोहित अग्रवाल इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं। वाराणसी में तैनाती से पहले वह आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात थे। कानपुर के चर्चित बिकरू कांड और फर्रुखाबाद में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को मुक्त कराने जैसी सनसनीखेज घटनाओं के पटाक्षेप में अहम भूमिका निभाने वाले आईपीएस मोहित अग्रवाल वाराणसी में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद तीसरे पुलिस आयुक्त हैं।

यह भी पढ़ें: आम आदमी के असली मुद्दे चुनाव से गायब हो रहे हैं

मुथा अशोक जैन ने 30 नवंबर 2022 को वाराणसी में पुलिस आयुक्त के पद पर कार्यभार संभाला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के 24 घंटे बाद पुलिस आयुक्त का तबादला पुलिस महकमे से लेकर ब्यूरोक्रेसी और सियासी गलियारों में भी चर्चा का विषय बना रहा। चर्चाएं रहीं कि जनप्रतिनिधियों की नाराजगी की वजह से पुलिस आयुक्त को हटाया गया है। कुछ ने यह दावा किया कि महाशिवरात्रि के दिन शिव बारात के दौरान प्रधानमंत्री की डमी फ्लीट का रिहर्सल भारी भीड़ के बीच से होने के कारण शिवभक्तों को हुई परेशानी तबादले की वजह बनी। 

यह भी पढ़ें: 2014 के बाद आईएएस व पीसीएस अधिकारियों के लिए तमगा वाला नहीं बल्कि सेवा वाला पद है - डॉ नीलकंठ तिवारी

दावा यह भी किया गया कि बनारस की यातायात व्यवस्था में रत्ती भर भी सुधार न होने से पुलिस आयुक्त का तबादला किया गया है। वहीं, अफसरों के एक तबके का यह कहना है कि हाल ही में पेपर लीक की घटना से पुलिस भर्ती बोर्ड को लेकर प्रदेश सरकार की खासी किरकिरी हुई। इस वजह से साफ-सुथरी छवि के आईपीएस मुथा अशोक जैन को पुलिस भर्ती बोर्ड की कमान सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: बुधवार को इन चार राशि के जातकों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़िए क्या कहते हैं आपके सितारे?

No comments:

Post a Comment