Latest News

Monday, February 26, 2024

आज इन जातकों पर बरसेगी भोले की कृपा, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 26 फरवरी 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: चौटाला परिवार के करीबी नफे सिंह राठी जिनका बीच सड़क पर हुआ मर्डर

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए 26 फरवरी का दिन बढ़िया रहेगा. आज अपने काम को लेकर आलस में न रहें, वरना काम बहुत अटक जाएगा. शाम को किसी पुराने दोस्त का घर पर आना हो सकता है.घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें.

वृष राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन मिला जुला रहेगा. टीचर का काम करने वाले लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने जाएंगे.  छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. लव लाइफ ठीक चलेगी. बच्चों को चोट लग सकती है, ध्यान रखें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन निम्न से मध्यम रहेगा. नौकरी में आज कुछ परेशानी आ सकती है. घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, चोट लग सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

यह भी पढ़ें: माता पिता की सेहत का इन राशियों के जातक रखें विशेष ध्यान, जानें आज का पूरा राशिफल

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, खासकर अस्थमा के मरीज. महिलाओं के लिए आज का दिन थकान भरा रहेगा.छात्र के लिए समय ठीक है, परीक्षाओं पर ध्यान दें.
 
सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए 26 फरवरी का दिन थोड़ा तनाव भरा रह सकता है. आज अपने गुस्से पर काबू रखने की जरुरत है, किसी के साथ विवाद हो सकता है. शाम को किसी दोस्त या रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है, आपके पास मदद के लिए आएंगे. सेहत का ध्यान रखें, मौसमी बदलाव से स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं, आपके काम की भी तारीफ होगी. छोटे व्यापारियों को फायदा होगा.  परिवार के साथ धार्मिक पर्यटन स्थल घूमने का प्लान कर सकते हैं.छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की की जरुरत है.

यह भी पढ़ें: साइबर क्राइम पुलिस ने फर्जी पते पर बैंक खाता खुलवाकर साइबर अपराध करने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग के 3 शातिर अपराधीयों को किया गिरफ्तार, ए0टी0एम, पासबुक, चेकबुक, मोबाइल, नगदी बरामद 

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. युवा वर्ग आज मस्ती के मूड़ में रहेंगे. महिलाओं को आज घूमने का मौका मिलेगा और दोस्तों के साथ मस्ती करेंगी. बिजनेस नरम चलेगा और दोस्तों से मदद मिलेगी. सर्दी जुकाम जैसी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं, ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए 26 फरवरी का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में दिन बहुत बिजी रहेगा. काम  काम में सावधानी बरतने की जरुरत है. परिवार के साथ किसी धर्म के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. युवा वर्ग को सभी चिंताओं और परेशानियों को भूलकर जीवन का भरपूर आनंद उठाना चाहिए. लव लाइफ ठीक चलेगी. शाम को घर पर किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. गुस्से पर काबू रखेंबात बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता  

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा व्यस्त रहेगा.  काम के सिलसिले में भागदौड़ ज्यादा करनी पड़ सकती है.  कुंवारों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. खान पान का ध्यान रखें, खासकर जंक फूड खाने से बचें. ऑफिस में दिन अच्छा गुजरहेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव आ सकता है. युवा वर्ग फालतू के कामों में अपना समय नष्ट नहीं करें. परिवार में सब ठीक ठाक चलेगा. सेहत का ध्यान रखें, खासकर किड़नी के मरीज.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में किसी बात का जल्दबाजी नहीं करें, बात बिगड़ सकती है. सेहत का ध्यान रखें. कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग अपने काम पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी का बड़ा फैसला; यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment