Latest News

Sunday, February 25, 2024

माता पिता की सेहत का इन राशियों के जातक रखें विशेष ध्यान, जानें आज का पूरा राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 फरवरी 2024, दिन रविवार है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: साइबर क्राइम पुलिस ने फर्जी पते पर बैंक खाता खुलवाकर साइबर अपराध करने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग के 3 शातिर अपराधीयों को किया गिरफ्तार, ए0टी0एम, पासबुक, चेकबुक, मोबाइल, नगदी बरामद 

मेष राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन आय में वृद्धि लेकर आया है. संतान पक्ष खुशखबरी सुनाएगा. बच्चों की पढ़ाई पर व्यक्तिगत रूप से मजर रखें. माता पिता की सेहत से जुड़ी बातों पर ध्यान दें. छात्रों के उच्च शिक्षा के मार्ग खुलेंगे.  व्यवसाय संबंधी रुकी हुई योजनाओं पर काम करने का अच्छा समय है. 

वृष राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज काम पूरा करने का प्रयास करेंगे. पारिवारिक मामलों में बाहरी व्यक्ति को शामिल न करें. वाहन आदि की खरीदारी अच्छी रहेगी. माता-पिता की सलाह लें. परिजनों से भविष्य को लेकर चर्चा करना सही रास्ता दिखा सकता है. पुराने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने से मन शांत होगा. 

मिथुन राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. भाई-बहन की ओर से बड़ी जानकारी सुनने को मिल सकती है. कोई शारीरिक कष्ट आपको परेशान कर सकता है. भाई या बहन के साथ विवाद हो सकता है. परिजन की मदद से रुके हुए काम पूर्ण होंगे. सरकारी नौकरी की तलाश जल्द खत्म होने वाली है.  

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता  

कर्क राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहेगा. समाज के लोग सम्मान देंगे. जीवनसाथी से संबंध पहले से बेहतर रहेंगे. संस्कारों व परंपराओं पर ध्यान देना होगा. धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. परिवार में खुशखबरी आ सकती है. समाज में सम्मान में वृद्धि होगी. दूर की यात्रा में कार चलाने से बचें. 

सिंह राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सम्मान में वृद्धि लेकर आया है. शेयर मार्केट में निवेश कर पाएंगे. शुभ सूचना मिल सकती है. मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है. किसी मित्र की ओर से निवेश संबंधी योजना पर काम कर पाएंगे. काम में मेलजोल बढ़ा पाएंगे. बिना मांगे किसी को भी सलाह न दे, अपमान हो सकता है. 

कन्या राशि - इस राशि के जातक आज समय से काम पूरा करें. कामकाज की तलाश में लगे लोगों को शुभ सूचना मिलेगी. किसी पुराने निर्णय को लेकर पछताने से मानसिक तनाव होगा. परिवार में सदस्यों के मतभेद से मन अशांत हो सकता है. पुराने दोस्त के साथ चली आ रही अनबन को अब और आगे न बढ़ाएं. 

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी का बड़ा फैसला; यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द  

तुला राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आय को बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. धन-धान्य में वृद्धि होगी. विभिन्न योजनाओं पर फोकस रहेगा. कारोबार में तेजी आने के आसार हैं. अच्छी सोच के साथ शुरू किया गया काम लाभ करा सकता है. कही सुनी बातों में पड़ने से समस्याएं और बढ़ सकती है. 

वृश्चिक राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कई मामलों में बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में योग्यता अनुसार काम मिल सकेगा. पैतृक संपत्ति संबंधित मामले सुलझेंगे. व्यवसाय की योजनाओं पर फोकस रखें. अच्छा लाभ कमा पाएंगे. सुख सुविधाओं से भरा दिन बीत सकता है. संपत्ति की खरीद में अधिक धन व्यय होने की संभावना है. 

धनु राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन धार्मिक गतिविधियों में लाभ लेकर आया है. मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में लाभ हा लाभ उठाएंगे. आलस्य त्याग दें. कामों को समय से निपटाएं. वरिष्ठ सदस्यों की मदद से बड़ी परेशानी को टाल सकेंगे. महत्वपूर्ण  जानकारियों को किसी के साथ साझ न करें.

यह भी पढ़ें: महादेव पीजी कॉलेज में रोहनिया विधायक ने सैकड़ों छात्र-छात्राओं को बांटे स्मार्टफोन  

मकर राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आपका कोई पुराना रोग उभर सकता है. नवीन प्रयासों में आगे रहेंगे. आज बड़ों का सहयोग मिले से समस्याओं का अंत हो सकता है. सामाजिक क्षेत्र में आपके किए गए काम की सराहना होगी. नए लोगों पर अधिक विश्वास न करें. धन खर्च बढ़ सकता है.  

कुंभ राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक हो सकता है. विभिन्न स्थान पर सफलता मिलती जाएगी. साझेदारी से अच्छा लाभ कमा सकेंगे. अपनी बुद्धिमत्ता से काम बनाएंगे. नौकरी में प्रमोशन मिलने और तरक्की के रास्ते खुलेंगे. कोई शुभ सूचना मिल सकती है. सामाजिक विषयों में रुचि रहेगी.  

मीन राशि इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मेहनत करने वाला है. महत्वपूर्ण काम करने में ढील न बरतें. राजनीति में कार्यरत लोग अच्छा मुकाम पा सकेंगे. भौतिक विषयों पर पूरा फोकस रख पाएंगे. जीवनसाथी की खुशी का पूरा ख्याल रखेंगे. अनावश्यक खर्चे परेशान करेंगे. वाद विवाद को अधिक न बढ़ाएं. प्रतिस्पर्धा का भाव मन में रखें.


यह भी पढ़ें: इन तीन राशियों के लिए दिन हैं चांदी, जानिए सभी का दैनिक राशिफल 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment