Latest News

Thursday, February 8, 2024

अस्सी नदी पर किये गये अतिक्रमण को मुक्त कराने का अभियान शुरू, 8 भवनों पर गरजा बुलडोजर

वाराणसी: अस्सी नदी पर किये गये अतिक्रमण को हटाये जाने हेतु नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त राजीव कुमार राय के नेतृत्व में अभियान की शुरूआत की गयी। कार्यवाही में नगर निगम की टीम सबसे पहले चितईपुर में आराजी संख्या-17/2 पर नदी के किनारे शौचालय का निर्माण कराया गया था, जिसे ध्वस्त कर दिया गया। 


यह भी पढ़ें: ठेकेदारों ने सीवर लाइन मेंटेनेस का काम किया बंद, घाटों से सीधे गंगा में मिल रहा सीवर का पानी

उसके बाद टीम इन्दिरा नगर में दो भवनों के उपर कार्यवाही की गयी, जिनके द्वारा नदी के उपर भवन का स्लैब डालकर अतिक्रमण किया गया, जिसे उपर का हिस्सा तोड़ दिया गया तथा सुरक्षा के दृष्टिगत नीचे का हिस्सा भवन स्वामी के अनुरोध पर हटाने हेतु दो दिन का मोहलत दिया गया है। नगर निगम की टीम उसके बाद सरायनन्दन/ रोहित नगर में कुल चार भवनों पर कार्यवाही की गयी, जिसमें एक भवन की बाउन्ड्री को ध्वस्त किया गया। 


उसके बाद टीम के द्वारा भदैनी क्षेत्र में एक भवन की दीवार तोड़ी गयी। प्रभारी अधिकारी (राजस्व) अमित शुक्ला के द्वारा बताया गया कि यह कार्यवाही एन0जी0टी0 द्वारा दिये गये सख्त आदेश के अनुपालन में की जा रही है। अतिक्रमित भवनों के चिन्हांकन की कार्यवाही जारी है, शीघ्र ही अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।


इस अभियान में अपर नगर आयुक्त राजीव कुमार राय, सहायक नगर आयुक्त अमित शुक्ला, प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल संदीप मिश्रा, नगर निगम अतिक्रमण टीम एवं प्रवर्तन दल के जवान तथा क्षेत्रीय पुलिस बल उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment