Latest News

Friday, February 9, 2024

एडीओ पंचायत ने ग्राम पंचायत सचिव से मांगा स्पष्टीकरण

वाराणसी: चिरईगांव विकास खण्ड के ग्राम पंचायत जाल्हूपुर में तैनात रहे एक पूर्व ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम प्रधान द्वारा भजन-कीर्तन के नाम पर ग्राम पंचायत निधि के बैंक खाते से 30 हजार रुपये निकाल लिए जाने की खबर र में चलते ही सम्बंधित महकमा हरकत में आ गया। खबर का उच्चाधिकारियों ने संज्ञान लिया और उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एडीओ पंचायत ने पूर्व ग्राम पंचायत सचिव को पत्र लिखकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।



उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत जाल्हूपुर में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भजन-कीर्तन कराने के नाम पर जाल्हूपुर के ग्राम प्रधान व एक पूर्व पंचायत सचिव द्वारा ग्राम पंचायत निधि से 30 हजार रूपये निकाल लिये जाने के प्रकरण को बीते मंगलवार को 'भजन- कीर्तन के नाम पर सरकारी धन हड़पने का आरोप' नामक शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद उच्चाधिकारियों ने खबर का संज्ञान लिया और उच्चाधिकारियों के आदेश पर चिरईगांव के एडीओ पंचायत कमलेश कुमार सिंह ने जाल्हुपुर के पूर्व ग्राम पंचायत सचिव से पत्र के माध्यम से दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण के साथ साथ इससे संबंधित अभिलेखों को कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा है। 


उक्त प्रकरण में स्पष्टीकरण न देने एवं अभिलेख उपलब्ध न कराने की स्थिति में ग्राम पंचायत सचिव के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी है एडीओ पंचायत कमलेश कुमार सिंह ने। एडीओ पंचायत की उक्त कार्रवाई से ब्लाक कार्यालय में हड़कम्प की स्थिति बनी रही।

No comments:

Post a Comment