Latest News

Friday, November 17, 2023

एहसान सोशल फाउंडेशन द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया

वाराणसी: एहसान सोशल फाउंडेशन द्वारा आईं कैम्प का आयोजन सप्तसागर क्षेत्र में किया गया हैं। समाज के कल्याण हेतु शहर के नागरिकों के लिए नेत्र जांच शिविर का आयोजन 17/11/2023 को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक सप्तसागर क्षेत्र में किया गया. जहां आस पास के नागरिकों के नेत्र जाँच करवाया गया तथा ज़रूरत अनुसार लोगों को परामर्श दिया गया।


यह भी पढ़ें: शिवपुर पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

एहसान सोशल फाउंडेशन एक नॉट फॉर प्रॉफिट संस्था हैं जो काशी में पिछले 3-4 वर्षों से लगातार ज़रूरत मंद लोगों के लिए कार्य कर रहे हैं। संस्था के अध्यक्ष नूर एहसान, मुख्य अतिथि वाराणसी व्यापार मण्डल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा के हाथों इस कैम्प का उद्घाटन किया गया और आँख जाँच होने के बाद मरीज़ों में दवा का वितरण भी किया गया. 

यह भी पढ़ें: छठ पूजा पर सूर्य का राशि परिवर्तन, पढ़ें आज का राशिफल

संस्था के अध्यक्ष नूर एहसान ने मीडिया को बताया कि आगे भी समय समय पर सभी क्षेत्रों में इस तरह के नि:शुल्क कैम्प लगाया जायेगा। लोगों को स्वस्थ के प्रति जागरूक करना भी हमारे संस्था का मक़सद हैं। कुछ लोग हॉस्पिटल नहीं जाते तथा स्वस्थ को ले कर जागरूक भी नहीं हैं. हम लोग अपनी पूरी टीम के द्वारा और इस संस्था के माध्यम से लोगों को स्वस्थ सुविधाएँ देने का अथक प्रयास करते रहेंगे। इसमें वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा व उनकी पूरी टीम का सहयोग मिला।

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के फाइनल में, 20 साल बाद आस्ट्रेलिया से भारत का होगा सामना...

उन्होंने कहा कि हमने नेत्र जांच शिविर में 200 से अधिक लोगों को लक्षित कर उन्हें परामर्श तथा ज़रूरत के अनुसार उन्हें दवा व चश्मा का प्रबंध कराया जाना है। इस कैम्प में डॉ दिलशाद अहमद आई स्पेशलिस्ट की पूरी टीम द्वारा लेटेस्ट मशीनों से आँखों की जाँच की गई और जिन लोगों को दवा की व्यवस्था तथा जिन्हें चश्मा की ज़रूरत थी उन्हें चश्मा भी दिया गया। 

यह भी पढ़ें: नगर आयुक्त ने अनुपस्थित पाये गयेकर्मचारीयों का एक दिन का मानदेय काटने का दिया निर्देश

इस कैम्प में मुख्य रूप से उपस्थित संस्था के अध्यक्ष नूर एहसान, वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा, कर्णघंट व्यापार मंडल अध्यक्ष विश्वनाथ, वाराणसी महिला व्यापार मण्डल अध्यक्ष प्रिया अग्रवाल, उपाध्यक्ष रिंकु प्रजापति व टीम से नवेद,अर्पित, मोहसिन, जुनेद, प्रकाश, साल्वी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: मोतियाबिंद के समस्त मरीजों का होगा निःशुल्क ऑपरेशन- सीडीओ हिमांशु नागपाल

No comments:

Post a Comment