Latest News

Saturday, September 23, 2023

दिल्ली यूनिवर्सिटी चुनाव में ABVP ने लहराया परचम, 4 में से 3 पदों पर किया कब्ज़ा

वाराणसी: DUSU (दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ) के शुक्रवार को हुए चुनाव में ABVP ने 4 में से 3 पदों पर बाज़ी मारी. कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयुआई (नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया) के अभि दहिया ने उपाध्यक्ष के पद पर जीत दर्ज की है. मतगणना के दौरान भी यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में पुलिसकर्मी और पैरामिलिट्री के जवान तैनात थे. डूसू के साथ-साथ कॉलेजों की यूनियन के चुनाव भी शुक्रवार को हुए और कई कॉलेजों में नतीजे भी आ गए. ABVP के मेनिफेस्‍टो में देशभक्ति, राष्‍ट्रवाद, मेट्रो में सस्‍ते पास, हॉस्‍टल होने जैसे मुद्दे थे. एनएसयुआई (NSUI) ने सभी को बराबर मौके मिलने, कैंपस में भ्रष्‍टाचार, हॉस्‍टल पर 14 फीसदी जीएसटी, डूसू बजट पेश न करने पर वोट मांगा है.


यह भी पढ़ें: यूपी की योगी सरकार ने गुंडा और गैंगस्टर एक्ट का शिकंजा कसने के लिए भू-माफियाओं की लिस्ट कर ली है तैयार

DUSU छात्र संघ (दिल्ली विश्वविद्यालय) के केंद्रीय पैनल के चुनाव के दौरान 42 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. यह चुनाव एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के रूप में चिह्नित हुआ है. क्योंकि छात्रों ने लगभग 4 साल के अंतराल के बाद केंद्रीय पैनल के लिए अपना वोट डाला है. कोरोना की वजह से पिछले तीन सालों में इलेक्शन नहीं हुआ. लंबे अंतराल के बाद हो रहे चुनावों में स्टूडेंट्स जोश में हैं. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पदों के लिए इलेक्शन हो रहा है. इस साल 24 कैंडिडेट मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें: युवा फाउंडेशन ने काशी रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई से पहले लोगों को महिला सुरक्षा का संकल्प दिलाया

जानें कौन उम्मीदवार था मैदान में
ABVP ने अध्यक्ष पद के लिए तुषार डेढ़ा, उपाध्यक्ष पद पर सुशांत धनकड़, सचिव पद पर अपराजिता तथा संयुक्त सचिव पद पर सचिन बैंसला को मैदान में उतारा था. वहीं, एनएसयूआई (NSUI) के हितेश गुलिया अध्यक्ष, अभि दहिया उपाध्यक्ष पद, यक्ष्ना शर्मा सचिव पद और शुभम कुमार चौधरी संयुक्त सचिव पद के लिए मैदान में था.


यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी ने दिया अल्टीमेटम, आय-जाति और निवास प्रमाणपत्र एक हफ्ते न बने तो...

एसएफआई और एआईएसए ने भी उतारे से उम्‍मीदवार
एसएफआई (SFI) पैनल में अध्यक्ष पद के लिए आरिफ सिद्दीकी, उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी अंकित, सचिव पद की अदिति त्यागी, संयुक्त सचिव पद की उम्मीदवार निष्ठा सिंह मैदान में थे. इसी तरह एआईएसए (AISA) की आयशा अहमद खान अध्यक्ष पद, अनुष्का चौधरी उपाध्यक्ष पद, सचिव पद पर आदित्य प्रताप सिंह और संयुक्त सचिव पद पर अंजलि कुमारी मैदान में थे.

यह भी पढ़ें: भारत ने कनाडा पर कड़ा रुख अपनाया, वीजा सेवा निलंबित की और नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया


No comments:

Post a Comment