Latest News

Thursday, March 23, 2023

नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था ने हिंदू नूतन वर्ष तथा नवरात्रि प्रारंभ के शुभ अवसर पर "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" जागरूकता मुहिम की शुरुआत की

वाराणसी: नव संवत्सर तथा चैत्र नवरात्रि प्रारंभ के शुभ अवसर पर "नई सुबह एक उम्मीद" सामाजिक संस्था के टीम द्वारा  वाराणसी के गंगा महल घाट से "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ " जागरूकता मुहिम की शुरुआत की गई.


मोटरसाइकिल चोर बजरंगी को सिगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कार्यक्रम का संचालन संस्था अध्यक्ष ममता समाज सेविका ने किया और बताया कि हमारी संस्था लगातार महिलाओं को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने का  प्रयास कर रही है. इसी के अंतर्गत घाटों पर उपस्थित लोगों को भारतीय संस्कृति तथा हिंदू नूतन वर्ष के विषय में जानकारी प्रदान करते हुए "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" के विषय में जागरूक किया गया और सभी से यह आग्रह किया गया कि अपने आस-पड़ोस में स्थित बस्तियों में जाकर हर व्यक्ति कम से कम 5 घरों में लोगों को जागरूक करें ताकि मलिन बस्तियों की महिलाओं की स्थिति सुधर सके और बेटियां शिक्षित होकर आगे बढ़े, समाज के तथा राष्ट्र के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें क्योंकि बेटियां ही जीवन का आधार है.

विश्व क्षय रोग दिवस की पूर्व संध्या टीबी मरीजों को मिली पोषण पोटली

इस जागरूकता रैली के दौरान संस्था की टीम ने "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" बेटियां बोझ नहीं जीवन का आधार है, बेटियां ही माता-पिता का स्वाभिमान है आदि जैसे नारे भी लगाए तथा दुकानदारों को  हैंड स्टिक स्लोगन भी दुकान पर लगाने के लिए वितरण किया. जागरूकता कार्यक्रम के दौरान संस्था के विजय कुमार समाज सेवक, S F पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य सविता भारद्वाज , शिक्षक राजू राय, समाज सेविका सुरैया बानो, महिला उत्थान क्षेत्र स्तरीय समिति की अध्यक्ष संध्या पांडे, पिंकी सिंह, अनन्या सिंह, अनीश खान, कर्म भारती, किरन देवी, शिवांगी, नीतू देवी आदि लोग उपस्थित रहे तथा अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया.  

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने लॉन्च किया लैब मित्र पोर्टल

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।    

No comments:

Post a Comment