Latest News

Tuesday, January 3, 2023

आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 जनवरी के बड़े समाचार

वाराणसी: आज साल 2023 का तीसरा  दिन है.  यूपी में आज से कांग्रेस की भारत जोड़ यात्राशुरू, पहले दिन गाजियाबाद से बागपत तक पैदल मार्च होगा.  सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में यात्रा के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और वरिष्ठ पदाधिकारी सलमान खुर्शीद भी इस यात्रा में जुड़ सकते हैं. दिल्ली बॉर्डर से बागपत बॉर्डर तक नहीं चलेंगे वाहन. गाजीपुर के बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड में तीन जनवरी को माफिया मुख्तार अंसारी और माफिया बृजेश सिंह 3 जनवरी को एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. बीएल संतोष के दो दिवसीय लखनऊ दौरे का दूसरा दिन, कई मुद्दों पर होगा मंथन. भूपेंद्र चौधरी की टीम में होंगे बड़े बदलाव. सीएम आवास पर कोर कमेटी की बैठक. देहरादून-आज भाजपा महानगर के पदाधिकारियों का किया जाएगा स्वागत व अभिनंदन समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति, शिक्षा, धर्म, रोजगार और क्राइम की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​


वेतन रोकने के आदेश के विरोध में शिक्षकों ने धरना दिया 

यूपी में जारी रहेगा सर्दी का सितम

UP Weather Update: पूरे उत्तर भारत इन दिनों कोहरे और ठंड की मार झेल रहा है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. यूपी के कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से धूप ना होने के चलते न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज की गई है. लोग ठंड से बेहाल हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक सर्दी का सितम जारी रहेगा. यूपी के कई जिलों में कोहरे को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी है. बढ़ती ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है.

Bharat Jodo Yatra: यूपी में आज से कांग्रेस की भारत जोड़ यात्राशुरू, पहले दिन गाजियाबाद से बागपत तक पैदल मार्च
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कल यानी मंगलवार से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. दिल्ली से मार्च करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश चरण की शुरुआत करेंगे. एक दिन बाद यानी बुधवार को बागपत और फिर पश्चिमी यूपी के अन्य जिलों में पैदल चलेगी.  बताया गया है कि उत्तर प्रदेश में यह गाजियाबाद के लोनी से प्रवेश करेगी.

बरनवाल सेवा समिति ने आदि पुरुष महाराज अहिबरन की जयन्ती मनाई

प्रियंका गांधी समेत ये बड़े नेता होंगे शामिल
जानकारी के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रापिछले सितंबर में तमिलनाडु से शुरू होने के बाद से अपने दसवें राज्य उत्तर प्रदेश में पहुंचेगी. सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में यात्रा के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और वरिष्ठ पदाधिकारी सलमान खुर्शीद भी इस यात्रा में जुड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 3 जनवरी यानी कल राहुल गांधी और कांग्रेस के पदाधिकारी दिल्ली के गोकुलपुरी में सुबह 10 बजे के आसपास इकट्ठा होंगे. इसके बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की ओर बढ़ते हुए लोनी सीमा पर पहुंचेंगे. बताया गया है कि यात्रा यहां से 15 किमी का सफर तय करते हुए बागपत में मावी कलां पहुंचेगी.

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर संभलकर निकले:राहुल गांधी लेकर आ रहे भारत जोड़ो यात्रा; दिल्ली बॉर्डर से बागपत बॉर्डर तक नहीं चलेंगे वाहन
कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' लेकर राहुल गांधी 3 जनवरी की दोपहर 12 बजे गाजियाबाद में आएंगे. इसे लेकर गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर रूट डायवर्जन जारी किया है.  3 जनवरी की सुबह से देर शाम तक दिल्ली बॉर्डर (लोनी) से लेकर मंडोला बॉर्डर (बागपत) तक सभी वाहनों का संचालन बंद रहेगा. अपर पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ये डायवर्जन 3 जनवरी की सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक लागू रहेगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करें.

रासपा ने प्रधानमंत्री की माता जी के निधन पर किया शोकसभा

ये रहेगा रूट डायवर्जन प्लान
बागपत से आने वाले सभी भारी वाहन पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का प्रयोग करके दिल्ली-गाजियाबाद की तरफ जा सकेंगे.
पुस्ता दिल्ली की ओर से आने वाले छोटे वाहन विजय विहार पुलिस चौकी से सभापुर सोनिया विहार, आवास-विकास होते हुए बागपत की तरफ जाएंगे.
बागपत से गाजियाबाद आने वाले छोटे वाहन चिरौड़ी-बंथला मार्ग होते हुए टीला मोड़ होकर आएंगे.
बागपत से दिल्ली जाने वाले छोटे वाहन मंडोला (नौसरपुर गांव तिराहा), आवास विकास, ट्रोनिका सिटी पुलिस चौकी, सिग्नेचर सिटी, सोनिया विहार होते हुए निकल सकेंगे.
गाजियाबाद से लोनी तिराहा होकर बागपत जाने वाले छोटे वाहन चिरौड़ी-बंथला मार्ग होकर निकलेंगे.
गाजियाबाद से लोनी होकर बागपत जाने वाले भारी वाहन राजनगर एक्सटेंशन, दुहाई, पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर निकलेंगे.
बंथला से लोनी तिराहा की तरफ बस, ट्रक, कार, ऑटो, ई-रिक्शा व अन्य दुपहिया वाहनों का संचालन बंद रहेगा.
गोल चक्कर दिल्ली से लोनी/लोनी बॉर्डर की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का संचालन बंद रहेगा। ये सभी वाहन गोल चक्कर से तुलसी निकेतन, भोपुरा तिराहा होते हुए अपने गंतव्य को निकलेंगे।
इमरजेंसी में हेल्पलाइन नंबर जारी- ट्रैफिक पुलिस - 9643322904- ट्रैफिक इंस्पेक्टर - 8130674912

गाजीपुर-बीस साल बाद पूर्वांचल के दो बड़े माफिया डॉन होंगे आमने-सामने, MP-MLA स्पेशल कोर्ट में मुख्तार की पेशी
गाजीपुर के बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड में तीन जनवरी को माफिया मुख्तार अंसारी और माफिया बृजेश सिंह 3 जनवरी को एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. माफिया डॉन बृजेश सिंह के खिलाफ मुख्तार अंसारी की कोर्ट में गवाही होगी. बांदा जेल से पूर्व सांसद को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेशी के लिए लाया जाएगा.  इस मामले में मुख्तार को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होकर अपनी गवाही दर्ज करानी होगी. गाजीपुर की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने माफिया मुख्तार को मामले में गवाही के लिए 3 जनवरी को तलब किया है.  माफिया मुख्तार की गवाही के दौरान कोर्ट ने माफिया बृजेश सिंह को भी कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है.

लखनऊ- बीएल संतोष के दो दिवसीय लखनऊ दौरे का दूसरा दिन, कई मुद्दों पर होगा मंथन
भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी०एल०संतोष आज दोपहर प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश प्रवक्ता, मीडिया विभाग, सोशल मीडिया एवं आईटी की महत्वपूर्ण बैठक लेंगे.  प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री संगठन धरमपाल जी भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

भूपेंद्र चौधरी की टीम में होंगे बड़े बदलाव
प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की जगह किसी और को दी जाएगी. उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी नरेंद्र कश्यप की जगह पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जाएगी. जेपीएस राठौड़ की प्रदेश मंत्री की जिम्मेदारी किसी और को दी जाएगी. अरविंद कुमार शर्मा की जगह कोई और प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया जाएगा. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य की जिम्मेदारी भी किसी और को दी जाएगी . केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से गन्ना विकास मंत्री रहे सुरेश राणा को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी को संगठन में जगह देने की भी बात चल रही है पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को संगठन की जिम्मेदारी देने की चर्चा इसके साथ ही लखनऊ समेत कई नगर अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष बदले जाने की संभावना प्रबल.

मथुरा में श्री कृष्णजन्मभूमि-शाही मस्ज़िद के विवाद में फ़िलहाल अमीन सर्वे पर रोक
मुस्लिम पक्ष की आपत्ति के बाद सिविल जज सीनियर डिवीज़न थर्ड ने 20 जनवरी को सुनवाई की तारीख़ तय की है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने 20 जनवरी से पहले अमीन को सर्वे कर रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था.

सीएम आवास पर कोर कमेटी की बैठक
आज 7 बजे सीएम आवास पर कोर कमेटी की बैठक होगी.  कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष बीजेपी यूपी के प्रभारी राधामोहन सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी यूपी महामंत्री संगठन धर्मपाल रहेंगे मौजूद .

देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित कार्यक्रम
10:40
पर नाबार्ड के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे शिरकत. स्टेट क्रेडिट सेमिनार का किया जाएगा आयोजन. देहरादून के एक होटल में कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन. बाकी समय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे शासकीय कार्य.

देहरादून-आज भाजपा महानगर के पदाधिकारियों का किया जाएगा स्वागत व अभिनंदन
भाजपा महानगर के कार्यालय में कार्यक्रम का होगा आयोजन भाजपा महानगर के कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों का होगा स्वागत. अभिनंदन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट करेंगे शिरकत. 3:00 आज कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन. भाजपा महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल कार्यक्रम का कर रहे हैं आयोजन. भाजपा संगठन को मजबूत करने को लेकर बना रही है नई रणनीति. 2023 में प्रदेश में होने हैं नगर निकाय के चुनाव.

दिल्ली में लड़की की घसीटकर हत्या पर बोले एलजी - 'मेरा सिर शर्म से झुक गया है'

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment