Latest News

Tuesday, January 17, 2023

पर्यटन को बढ़ावा सराहनीय पर जमीनी स्तर से देखने की जरूरत: बी.टी.टी.ए. महामंत्री प्रकाश जायसवाल

वाराणसी: केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देना सराहनीय कार्य हैं जैसा कि वाराणसी में गंगा उस पार टेंट सिटी का निर्माण वाराणसी से डिब्रूगढ़ गंगा विलास क्रूज़ का चलाया जाना नि: संकोच पर्यटक को बढ़ावा देना है। लेकिन इससे डोमेस्टिक और देशी टूरिस्टो को निराशा हाथ लगी है। क्योंकि टूरिस्ट व्यवसाय को सिर्फ और सिर्फ हाई प्रोफाइल टूरिस्ट ही नहीं चलाते हैं टूरिस्ट व्यवसाय को चलाने में बजट क्लास के टूरिस्टो का भी विशेष योगदान होता है। 


नेपाल प्लेन क्रैश में रेस्क्यू ऑपरेशन टीम के हाथ लगा ब्लैक बॉक्स, अब सच्चाई आयेगी सामने

उन्होंने कहा कि करोना काल के बाद डोमेस्टिक बजट क्लास के टूरिस्ट ही हम टूरिस्ट व्यवसायियों को जिंदा रखने में विशेष योगदान किये है। हमारे डोमेस्टिक टूरिस्ट ने ही इंटरनेशनल टूरिस्ट का व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को भी ऑक्सीजन देने का काम किया। वाराणसी टेंट सिटी के 1 दिन का किराया 15000 से 30,000 के बीच हैं वहीं गंगा विलास क्रूज़ 25 से 50 हजार का प्रतिदिन खर्च आ रहा है क्या ऐसे में डोमेस्टिक बजट क्लास टूरिस्ट को अनदेखा करना प्रतीत नहीं होता है.

वन टेक एंटरटेनमेंट बैनर के तले वाराणसी में जल्द ही शुरू होगी भोजपुरी फिल्म देवरा बेईमान की शूटिंग

उन्होंने यह भी कहा कि आज हमारे देश में तकरीबन 75% टूरिस्ट 10 से 20 हजार में अपने पूरे टूर को इंजॉय करने की प्लानिंग के साथ निकलते हैं मैं प्रकाश जायसवाल महामंत्री बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन सरकार से आग्रह निवेदन करना चाहता हूं कि अगर वास्तव में टूरिस्टो को बढ़ावा देना  सरकार कि मंशा है और टूरिस्ट व्यवसाय को प्रगतिशील बनाने की कोशिश सरकार कर रही है तो डोमेस्टिक टूरिस्ट के लिए गंगा विलास क्रूज़ और वाराणसी गंगा टेंट सिटी मे डोमेस्टिक टूरिस्ट को सब्सिडी के तहत किराए में छूट की मांग बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन करता है जिससे वाराणसी में डोमेस्टिक टूरिस्ट का आवागमन बढ़ सके और सरकार के द्वारा किए जा रहे टूरिस्ट व्यवसाय को बढ़ाने की मंशा धरातल पर भी दिखाई दे।

ठण्ड के प्रकोप को देखते हुए एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो टीम ने मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में दर्शनार्थियों व श्रद्धालुओं को चाय पिलाई

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment