Latest News

Thursday, December 29, 2022

राहुल गाँधी ने बताया उन्हें कैसी दुल्हन चाहिए, उसमें क्या-क्या गुण होने चाहिएं, जानें पूरी खबर

स्मार्ट-हैंडसम बैचलर की बात करें तो वो हैं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वैसे तो वे अपनी शादी के बारे में ज्यादा बात नहीं करते ना ही पहले कभी अपनी पसंद बताई है कि उन्हें कैसी जीवनसाथी चाहिए. लेकिन अब राहुल गांधी ने खुलकर कहा है कि वह शादी के लिए ऐसी लड़की चाहेंगे जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी की खूबियां मिली-जुली हों. राहुल गांधी ने एक ट्यूब चैनल के साथ साक्षात्कार में ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि मुझे ऐसी जीवनसाथी चाहिए जिसमें मेरी दादी इंदिरा गांधी और मेरी मां सोनिया गांधी दोनों के गुण हों. राहुल गांधी से जब उनकी दादी इंदिरा गांधी के  रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘वह तो मेरे जीवन का प्यार थीं. वह मेरी दूसरी मां थीं.


आज यूपी की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 29 दिसंबर के बड़े समाचार


ऐसी लड़की जिसमें मेरी मां और मेरी दादी, दोनों के गुण हों

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इंदिरा गांधी जैसी खूबियों वाली किसी लड़की के साथ शादी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘यह दिलचस्प सवाल है. मैं ऐसी लड़की पसंद करूंगा जिसमें मेरी दादी और मां दोनों की खूबियां मिलीजुली हों.

इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि जब उन्हें कोई पप्पूबोलता है, तो उन्हें बुरा नहीं लगता क्योंकि यह सब दुष्प्रचार का हिस्सा है. ऐसे बोलने वाले अपने आप में परेशान और डरे हुए होते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह दुष्प्रचार का हिस्सा है. जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है, उसके जीवन में कुछ नहीं है, उसके रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं. उसे मुझे गाली देने की जरूरत है, तो गाली दे मैं तो उसका भी स्वागत करूंगा. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मैं किसी से नफरत नहीं करता. आप मुझे गाली दोमैं आपसे नफरत नहीं करूंगा.


प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती, स्वास्थ्य से जुड़ी ताजा अपडेट जानें


मेरे पास कार नहीं, मुझे कभी बाइक पसंद थी

उन्होंने इंटरव्‍यू में गाड़ियों और बाइक की पसंद के बारे में भी बताया. राहुल गांधी बताया कि उनके पास अपनी कोई निजी कार नहीं है, लेकिन उनकी मां के पास एक कार है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं लंदन में रहता था तो आरएस 20′ बाइक चलाता था, वो मेरे जीवन का एक प्यार है.

राहुल गांधी का कहना था कि वह साइकिल चलाना पसंद करते हैं और उन्हें बहुत पहले कभी लैम्ब्रेटा (स्कूटर) पसंद थी.उन्होंने यह भी कहा कि भारत अब भी इलेक्ट्रिक वाहनों और ड्रोन के मामले में पीछे है क्योंकि इसके लिए जरूरी बुनियाद नहीं है.

प्रधानमंत्री मोदी के भाई की कार का एक्सीडेंट, बेटे-बहू की हालत गंभीर

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment