Latest News

Monday, October 17, 2022

इन चार राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, मुसीबत में पड़ेंगे ये जातक, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 17 अक्टूबर  2022 दिन सोमवार. ये दिन महादेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 17 अक्टूबर के बड़े समाचार

मेष: आज का दिन मेष राशि के लिए ठीक रहेगा. मन प्रसन्न तो रहेगा. आज के दिन फालूत व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद से बचें. माता-पिता का साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्की के मौके मिलेंगे. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. इनकम बढ़ेगी.जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं, ध्यान रखें.

वृष: आज इस राशि के जातक संयत रहें.  सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. खर्चों में वृद्धि होगी. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.उपहार में मिल सकते हैं.  मन प्रसन्न रहेगा। किसी कारोबार के लिए समझौता हो सकता है. लंबी यात्रा का योग बन रहा है. आज के दिन यात्रा सफल रहेगी. कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है.

मिथुन: मिथुन राशियों के लोगों का आज मन प्रसन्न तो रहेगा. माता-पिता का साथ मिलेगा. बिजनेस में परेशानी आ सकती है.रूके हुए काम पूरे होंगे. किसी संपत्ति से आय के नए स्रोत विकसित होने के योग बन रहे हैं.  शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.  जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा.

मानव जीवन में एक बेलपत्र का पौधा अवश्य लगावे पुष्पमाला का विसर्जन गंगा या नदी में ना करें

कर्क: कर्क राशि के लिए आज का दिन मध्मय रहेगा.  मां की सेहत का ध्यान रखें. आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी से लाभ होगा.  बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस कराएंगे.ऑफिस में किसी से बहस हो सकती है.  अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए कन्फ्यूजन पैदा कर सकती है.

सिंह- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. ऑफिस में सहकर्मी आपके काम का विरोध कर सकते हैं.आज बॉस आपके सकारात्मक विचारों से बहुत खुश होंगे. कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं. उपहार के रूप में आपको कोई उपयोगी वस्तु मिल सकती है. कहीं से अटका पैसा मिल सकता है.

कन्या: आज के दिन आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. बहुत ज्यादा उत्साही होने से बचें.  वाहन सुख में कमी आ सकती है. हेल्थ के प्रति सावधान रहें.  खर्च ज्यादा रहेंगे. नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

हौसले व कर्तव्य परायणता की मिसाल बनी सीएचओे अंजनी भारती

तुला: तुला जातकों को मजेदार यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश और तनावमुक्त रखेगा.  कहीं से पैसा अचानक आपके पास आएगा. आपकी गतिहीन जीवन शैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और अधिक खर्च करने से बचें. परिवार के साथ समय बिताएं.बाहर का खाना न खाएं,बीमार हो सकते हैं.

वृश्चिक: इन जातकों के आत्मविश्वास में कमी आएगी. सेहत  के प्रति सचेत रहें. दूसरों से बात करते समय ज्यादा उग्र न हों, बातचीत में सन्तुलित रहें.बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है.  क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे. दोस्तों का साथ मिलेगा. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा.  कारोबार के विस्तार के लिए पिता से धन मिल सकता है. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें.

धनु: घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.  परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. किसी मित्र का सहयोग मिलेगा.नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं. परिवार का साथ मिलेगा.  शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. आय की स्थिति में सुधार होगा.लंबे समय से चले आ रहे विवाद सुझलेंगे.

महादेव पीजी कॉलेज में हुई राष्ट्रीय संगोष्ठी अंतर्राष्ट्रीय गुरु, विशिष्ट वैज्ञानिक डॉक्टर अरुण प्रताप सिकरवार ने किया संबोधित

मकर: दिन मध्यम दिख रहा है. आप बच्चों को ठीक करने की शक्ति महसूस करेंगे. वे आध्यात्मिक रूप से पृथ्वी पर सबसे शक्तिशाली और भावनात्मक लोग हैं। उनके साथ आप खुद को ऊर्जा से भरपूर पाएंगे. बहुत ज्यादा खर्च करने से बचें. मां और परिवार की सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ: कुंभ राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. रुके हुए काम किसी मित्र के सहयोग से पूरे होंगे. कहीं से शुभ समाचार मिलेगा. आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों से बचें.  परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. किसी पुराने दोस्त का सहयोग मिल सकता है. कारोबार में धनलाभ होगा. किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

मीन: आज के दिन मीन राशि के लोग अपनी भावनाओं को वश में रखें. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. इनकम भी बढ़ेगी. सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है.  वाहन सुख में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं.  मन परेशान हो सकता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. purvanchalkhabar.co.in इसकी पुष्टि नहीं करता है.

एक बार फिर सामने आई वर्दी की गुंडागर्दी, वृद्ध महिला के पुस्तैनी घर को बताया खेत

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment