Latest News

Monday, October 3, 2022

एक बार फिर सामने आई वर्दी की गुंडागर्दी, वृद्ध महिला के पुस्तैनी घर को बताया खेत

 आजमगढ़: यह घटना थाना गंभीरपुर के भवतर ग्राम सभा का है जहां पर एक वृद्ध और विधवा महिला अवधकला सिंह के साथ घटित हुई है आपको बता दें कि अवधकला की आयु लगभग 80 वर्ष की है इस उम्र में भी उनको थाने के चक्कर लगवाये जा रहे हैं लेकिन उसका भी पुलिस वालों के ऊपर कोई असर नहीं हुआ।


आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 अक्टूबर के बड़े समाचार

आपको बता दें कि यह घटना होने का मूल कारण यह है कि उनके पुस्तैनी मकान में उनके पटीदार सूर्यभान सिंह का भी आधा हिस्सा था लेकिन समय के अनुसार कच्चा मकान गिर जाने के बाद जब अवधकला उस रास्ते से अपने मकान में जाना चाह रही थी तो उनके पटीदार सूर्यभान सिंह ने उनको उनके हिस्से में जाने से रोक दिया और बताया कि यहां से कोई रास्ता नहीं है जिसको लेकर वृद्ध महिला थाने के चक्कर लगाती है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जबकि ग्राम प्रधान और अन्य लोगों की मौजूदगी में यह फैसला किया गया था की पुश्तैनी मकान है वहां आने-जाने का रास्ता बरकरार रहेगा लेकिन महिला के अकेले होने के कारण उनके पटीदार सूर्यभान सिंह लगातार बुजुर्ग महिला को प्रताड़ित करते रहे और भद्दी भद्दी गालियां देते इतना होने के बाद भी बुजुर्ग महिला थाने के चक्कर लगाती रही।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वास्थ्य के लिए सपा महानगर अध्यक्ष ने विघ्नहर्ता बड़ा गणेश से किया विशेष प्रार्थना

जब महिला ने इस घटना की शिकायत पुलिस में किया तो पुलिस के अधिकारियों द्वारा महिला की मदद करने के बजाय सूर्यभान सिंह का ही साथ दिया और तो और इसके जांच अधिकारी उपनिरीक्षक वंशराज सिंह ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर यह अपडेट करवा दिया कि वहां कोई पुश्तैनी मकान नहीं था. बल्कि वहां एक खेत है जिससे कि वहां कोई रास्ता नहीं था लेकिन महिला थाने में बार-बार जाती रही और अपने पुश्तैनी मकान होने की बात कहती रही. साथ ही साथ वृद्ध महिला ने यह भी कहा कि ग्राम प्रधान है भी यही कहते है. लेकिन पुलिस इसी अडी हुई है कि वहां कोई मकान नहीं बल्कि खेत था. इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस का भी महिला के खिलाफ उनके पटीदार सूर्यभान सिंह से कोई मिलीभगत की है जिसकी वजह से महिला को आने जाने का रास्ता नहीं दिया जा रहा है और सूर्यभान सिंह लगातार महिला को प्रताड़ित करते आ रहे हैं प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

गांधी जयंती के अवसर पर बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल द्वारा स्वच्छता श्रमदान, वृक्षारोपण एवं रेलवे सुरक्षा बल द्वारा गंगा तट की सफाई

जबकि आपको बता दें कि जो पुलिस अधिकारी वंशराज सिंह इस घटना की जांच कर रहे हैं उन्होंने अपने रिपोर्ट में यह दिया हुआ है की मौके पर जाकर इसकी जांच किया गया और जो वृद्ध महिला है और उसके विपक्ष में जो है वह सगे पाटीदार हैं और उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि इन दोनों का मकान एक दूसरे से लगा हुआ है और उन्होंने यह भी डाला हुआ है कि ये जो पुश्तैनी मकान पर रास्ते के लिए आवेदन दिया था वह पुराना मकान नहीं बल्कि खेत है लेकिन जबकि सच्चाई यह है कि जो जांच अधिकारी बंसराज सिंह है उन्होंने मौके पर जाकर कोई भी जांच नहीं किया है और थाने में बैठे-बैठे ही अपनी रिपोर्ट सबमिट कर दिया है वृद्ध महिला ने सीधे-सीधे सिंह पर आरोप लगाया है मेरे यारों के साथ के साथ मिलकर ऐसा कर रहे हैं महिला ने यह भी कहा अगर मुझे यहां से न्याय नहीं मिलता तो मैं आगे एसपी और डीएम से भी मिलूंगी जिससे कि मेरे साथ इंसाफ हो सके जब तक मुझे इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक मैं इस लड़ाई को लड़ती रहूंगी चाहे मेरी जान ही क्यों ना चली जाए।

राष्ट्रीय समता पार्टी, साईं वंदना वेलफेयर सोसाइटी द्वारा संयुक्त रुप से बापू और शास्त्री जी की जयंती मनाई गई

अब देखना यह होगा कि क्या पुलिस के जो बड़े अधिकारी हैं वो वृद्ध महिला की फरियाद को सुनते हैं या नहीं या उनके भ्रष्ट अफसर वंशराज सिंह के ऊपर कोई कार्यवाही करते हैं या फिर उनकी ही रिपोर्ट कर सही मानकर कोई कार्रवाई न करते हुए महिला को वहां से भी निराशा हाथ लगती है। 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह सुभासपा के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने मनाया

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment