Latest News

Wednesday, September 7, 2022

आज सचिन तेंदुलकर का कानपुर दौरा समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 7 सितंबर के बड़े समाचार

आज 7 September 2022, दिन बुधवार है. मास्टर ब्लास्ट आज कानपुर दौरे पर रहेंगे.  वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग उत्तर प्रदेश/ प्रभारी मंत्री गोरखपुर मंडल सुरेश कुमार खन्ना राज्य मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ एवं हज उ0प्र0 दानिश आजाद अंसारी और राज्यमंत्री जल शक्ति दिनेश खटिक मंत्री समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  ​


मांग पुरी ना होने पर वाराणसी में मुख्यमंत्री को घेरेंगा बी.टी.टी.ए.

कुशीनगर में आज तीन मंत्रियों का आगमन

वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग उत्तर प्रदेश/ प्रभारी मंत्री गोरखपुर मंडल सुरेश कुमार खन्ना राज्य मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ एवं हज उ0प्र0 दानिश आजाद अंसारी और राज्यमंत्री जल शक्ति दिनेश खटिक मंत्री का दौरा है. आज 10:30 तीनों मंत्री करेंगे मलिन बस्ती का निरीक्षण. प्राथमिक विद्यालय धर्मपुर बुजुर्ग का निरीक्षण करेंगे. 11:30 बजे गौशाला का भी करेंगे. निरीक्षण 12 बजे कुशीनगर जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करेंगे.  कुशीनगर कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक. 12:30 से 2:00 बजे ग्राम पकड़ी बांगर रामकोला में पंचायत भवन का निरीक्षण करने के साथ एक चौपाल को करेंगे संबोधित.

अलीगढ़- धर्म के कुछ कट्टरपंथियों को नहीं आ रहा रास
अलीगढ़ की रहने वाली रूबी खान ने गणेश चतुर्थी  के मौके पर जब से अपने घर में भगवान गणेश की मूर्ति लाई हैं, तब से वो सुर्खियों में हैं. एक मुस्लिम होकर हिंदू उत्सव मनाना और भगवान गणेश की पूजा करना उनके धर्म के कुछ कट्टरपंथियों को रास नहीं आ रहा है. कट्टरपंथी मौलानाओं ने उनको धमकी दी है.31 अगस्त को अपने घर में बप्पा की स्थापना की और 7 दिन दिन बाद 7 सितंबर को विसर्जित करेंगी.

मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जीवन बीमा निगम एजेंटों ने किया धरना प्रदर्शन

7​ सितम्बर से कन्याकुमारी से शुरू हो रही है कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा
राहुल गांधी​ 3570 किमी कन्याकुमारी से कश्मीर तक पूरी यात्रा में रहेंगे. कल 7 सितम्बर से कन्याकुमारी से शुरू हो रही है कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा. कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश के नेताओं को सौंपी अहम जिम्मेदारी. मीडिया कोआर्डिनेशन के लिए सुरेंद्र राजपूत को बनाया गुजरात का इंचार्ज प्रवक्ता अंशू अवस्थी को नेशनल कोआर्डिनेटर के साथ भारत जोड़ो यात्रा की हरियाणा की मीडिया कोआर्डिनेशन जिम्मेदारी दी. सचिन रावत को नेशनल कोआर्डिनेटर के साथ गुजरात का मीडिया कोआर्डिनेशन का प्रभार डाली शर्मा को कर्नाटक की जिम्मेदारी प्रवक्ता सुची विश्वास को दिल्ली की जिम्मेदारी.

लखनऊ​
नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा प्रदेश की नगर पालिका परिषदों एव नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन गोमतीनगर विस्तार स्थित नगरीय निकाय निदेशालय के सभागार लखनऊ
नगर विकास मंत्री ए के शर्मा सुबह 9:30 बजे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

देहरादून- सीएम धामी का कार्यक्रम
17:00
बजे- बोधिसत्व - उत्तराखंड @25 विचार श्रृंखला - CSC Digital"उत्तराखंड की डिजिटल उड़ान "( कार्यक्रम स्थल- मुख्य सेवक सदन)
19:00-22:00
बजे- शासकीय कार्य

हरियाणा​-अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का 7 और 8 सितंबर हरियाणा दौरा
 
अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान 7 सितंबर को दोपहर 1 बजे हिसार में प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करेंगे. शाम 3 बजे स्थानीय युवाओं के साथ टाउनहॉल मीटिंग में शामिल होंगे.  अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान शाम करीब 5 बजे सोनाली फोगाट के परिजनों से मुलाकात के लिए उनके घर जा सकते हैं. 8 सितंबर की सुबह 11 बजे आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे. तिरंगा यात्रा की समाप्ति वाली जगह पर दोपहर 1 बजे जनसभा को सम्बोधित करेंगे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष ने फेसबुक पर लगाया 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का स्टेटस

दिल्ली​- 7 सितंबर को विशेष बैठक बुलाई
एनडीएमसी ने 7 सितंबर को एक विशेष बैठक बुलाई है. राजपथ का नाम बदलकर कार्तव्य पथ करने का प्रस्ताव परिषद के समक्ष रखा जाएगा.बैठक में  राजपथ और सेंट्रल विस्टा लॉन का नाम बदलकर कार्तव्यपथ करने के उद्देश्य से एक विशेष बैठक बुलाई है. इंडिया गेट पर नेताजी की प्रतिमा से लेकर राष्ट्रपति भवन तक की पूरी सड़क और क्षेत्र को कार्तव्यपथ के रूप में जाना जाएगा.

दिल्ली-सुप्रीम कोर्ट​ करेगा सुनवाई
दिल्ली -यूपी समेत देश के विभिन्न हिस्सों में बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ जमीयत उलेमा हिंद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. कोर्ट ने नोटिस के बाद यूपी सरकार ने हलफनामा दाखिल कर कहा है जो कार्रवाई हुई, वो पूरी क़ानूनी प्रकिया का पालन करते हुए हुई. अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई का दंगो  से कोई सम्बंध नहीं है. दंगों के मामले में अलग से कार्रवाई हुई है. जिन अवैध निर्माण को हटाया गया है, उनको हटाने के लिए नोटिस बहुत पहले  ही जारी कर दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट की अपडेटेड लिस्ट के मुताबिक  दो मामले जस्टिस चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ के सामने सुनवाई.

मुरादाबाद​- मदरसा सर्वे पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया
सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता कशिश वारसी ने मुरादाबाद से असम के हुए लव जिहाद और मदरसा सर्वे पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. जहां एक और लव जिहाद के मुद्दे पर पर बोलते हुए देश और इस्लाम के गद्दार कहते हुए विदेशी ताकतों को साजिश को लेकर सवालिया निशान लगाया तो वहीं मदरसा सर्वे पर अपना समर्थन करते हुए फर्जी मदरसे को बंद की मांग की और साथ ही एक बड़ी मांग उठाते हुए सरकार से मदरसों में आध्यात्म और सूफीजन पढ़ाने की मांग की है.

यूपी के अलीगढ़ में किया गया माहौल खराब करने का प्रयास
प्राचीन मंदिर में समुदाय विशेष के युवक ने किया पेशाब. विरोध करने पर समुदाय विशेष के दबंगों ने ग्रामीणों के साथ की मारपीट. मारपीट में 2 लोग घायल. हिंदू संगठनों से जुड़े लोग पहुंचे घटनास्थल पर खूब जमकर हुआ हंगामा. भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात, आनन-फानन में पुलिस ने 2 लोगों को लिया हिरासत में. मडराक थाना इलाके के गाजीपुर गांव की घटना.

प्रयागराज
महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले के आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी. खुद को निर्दोष बताते हुए आनंद गिरि ने हाईकोर्ट से जमानत की लगाई है गुहार. मौजूदा समय में चित्रकूट जिला कारागार में बंद है आनंद गिरी. 20 सितंबर 2021 को हुई थी महंत नरेंद्र गिरि की मौत.

 ब्रेकिंग न्यूज: रोड दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment