Latest News

Wednesday, September 7, 2022

गणेश जी की इन राशियों पर बरसेगी कृपा, सेहत को लेकर सावधान रहें ये जातक, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 सिंतबर,  2022 दिन बुधवार  है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


आज सचिन तेंदुलकर का कानपुर दौरा समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 7 सितंबर के बड़े समाचार

मेष: आज के दिन आपके ऊपर आलस हावी रहेगा और आप अपने कुछ कार्य को कल पर भी टाल सकते हैं. सेहत से संबंधित कोई समस्या है,तो उसमें लापरवाही आपके लिए परेशानी बन सकती है.   आपके घर किसी परिजन का आगमन हो सकता है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी अहम मुद्दे पर बातचीत करने में कुछ समय व्यतीत करेंगे. आज आपको किसी भी निवेश संबंधी फैसले में पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य लेना पड़ेगी.

वृष: विद्यार्थी खेल की किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे,जिसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी. दिन मिला जुला रहेगा. आपको परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको किसी वाहन की खरीदारी करना उत्तम रहेगा. आज का दिन आपके लिए गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से मेल मिलाप करने का मौका मिल सकता है.

मिथुन: आज आपको बिजनेस में सफलता मिल सकती है. विदेशी संबंधों से लाभ संभावित है.कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए आज का दिन शुभ है. आज वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. दोस्तों से मुलाकात होगी जो सुखद रहेगी. आज आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.  प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आज शुभ दिन है.

मांग पुरी ना होने पर वाराणसी में मुख्यमंत्री को घेरेंगा बी.टी.टी.ए.

कर्क: आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले शांतिपूर्वक बिताएंगे. आपका कोई मित्र आपको किसी गलत काम के लिए उकसा सकता है,इसलिए आपको उसकी बातों से बचना होगा.  कार्यक्षेत्र में आज वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं,वह आज कोई अच्छा पद पा सकते हैं. कहीं भी सोच समझ कर पैसा लगाएं.

सिंह: सिंह राशि के लिए बुधवार का दिन धन संबंधित मामलों में परेशानी लेकर आएगा,इसलिए आपको सावधानी बरतनी होगी. व्यापारिक गतिविधियों में आप कुछ फेरबदल कर सकते हैं. रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को भी कुछ समय और परेशान होना होगा उसके बाद ही कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी. परिवार के साथ समय बिताएं.  आपको अपने धन का निवेश सोच समझकर करना होगा. 

कन्या: कन्या राशि के लिए आज का दिन फलदायक रहने वाला है. जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं,उन्हें आज कोई सूचना सुनने को मिल सकती है.  राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को मान सम्मान मिलेगा.  आर्थिक योजनाएं आपकी सफल रहेंगी, लेकिन धन लाभ के छोटे अवसर मिलते रहेंगे,जिन पर अमल करके आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. 

मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जीवन बीमा निगम एजेंटों ने किया धरना प्रदर्शन

तुला: आप पूरे आत्मविश्वास से भरपूर रहने के कारण किसी भी कार्य को पूरे मेहनत से करेंगे और उसमें सफलता भी हासिल करेंगे. कुछ फालतू के खर्चे हो सकता है. माता पिता आपके बिजनेस में आ रही समस्याओं के लिए आपसे बातचीत कर सकते हैं. आपका कोई परिजन आपसे मिल मिलाप कर सकता है. संतान आपसे किसी चीज की फरमाइशें कर सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में किसी वाद विवाद की स्थिति में क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा,नहीं तो कोई परेशानी हो सकती है.

वृश्चिक: इन राशि के लोगों के लिए आज का दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे. बिजनेस के चलते अगर किसी यात्रा पर जाएं,तो बहुत ही सावधानी से जाएं, कागजातों के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है.  विद्यार्थियों को किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेंगे और उसमें वह सफलता हासिल करेंगे. आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती दिख रही है,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. 

धनु: जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं,उनकी अपने अधिकारियों से अनबन हो सकती है. आप किसी सामाजिक आयोजन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. किसी खास से मुलाकात हो सकतीहै. आपको अपने परिवार का कोई सदस्य धन संबंधित मामले में धोखा दे सकता है, जिनसे सावधान रहना होगा. आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहेगा और कार्यक्षेत्र में भी कुछ समस्याओं के कारण उलझनें बनी रहेंगी,जिसके कारण आप किसी एक मुद्दे पर नहीं पहुंच पाएंगे.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष ने फेसबुक पर लगाया 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का स्टेटस

मकर: इन जातकों का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. ऑफिस में आपको सावधानी बरतनी होगी और जल्दबाजी बिल्कुल ना करें. पारवारिक जीवन में आपको कुछ समस्याएं घेर सकती हैं. परिवार में चल रहे आपसी विवाद आज आपका सिरदर्द बनेगा,लेकिन आपको दोनों पक्षों के सुनकर ही बोलना बेहतर रहेगा. मां की हेल्थ का ध्यान रखें,तबीयत खराब हो सकती है.

कुंभ: कुंभ राशि के लिए बुधवार का दिन मिला जुला रहेगा. सोच समझकर धन खर्च करें.  कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं,जिनके लिए यदि आपने ध्यान नहीं दिया,तो आपको किसी से धन भी उधार लेना पड़ेगा. आर्थिक योजनाओं से भी आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है. छात्रों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे.  धार्मिक किताबों को पढ़ने की आज आपकी रुचि जागेगी।.

मीन: गृहस्थ जीवन में चल रहा तनाव आज दूर हो सकता है.  आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर दिख रही है. आज के दिन भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपके काफी रुके हुए काम बनेंगे.  परिवार के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं,जिसमें बच्चे प्रसन्न रहेंगे.  मौज मस्ती करते नजर आएंगे. आपको कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव करना पड़ सकता है. आपकी पद व प्रतिष्ठा भी बढ़ती दिख रही है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. purvanchalkhabar.co.in इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 ब्रेकिंग न्यूज: रोड दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment