Latest News

Friday, September 9, 2022

उन्नाव का घोटालेबाज वाराणसी में कर रहा राज?

वाराणसी: राजकीय आद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान करौदी के प्राचार्य अरुण कुमार यादव है के खिलाफ उन्नाव में 2016 में एक शिकायत के आधार पर जाँच कमेटी का गठन हुआ था जिसमे डॉ. अशोक कुमार (नगर मजिस्ट्रेट उन्नाव), निशांत उपाध्याय (मुख्या कोषाधिकारी उन्नाव) और अंजनीश प्रताप सिंह (सहायक आयुक्त उद्योग, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र उन्नाव- सदस्य) शामिल थे. उन्होंने रिपोर्ट में साफ तौर पर लिखा था कि अरुण कुमार यादव ने राजकीय आद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पारा पुरवा उन्नाव में मशीनें, साज-सज्जा उपकरण एवं संयंत्र के खरीदारी हेतु रु. 17500000.00 (एक करोड़ पचहत्तर लाख रुपये मात्र) की धन राशी का उपयोग किया था जो स्वीकृत की गयी थी.


निरीक्षण में चार और अस्पतालों में मिली गड़बड़ी, पंजीयन रद्द होने के बाद भी संचालित हो रहा था एक अस्पताल

आपको बता दें कि 2016 में राजकीय आद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पारा उन्नाव के प्राचार्य अरुण कुमार यादव थे और वहां पर मशीनें साज-सज्जा उपकरण व् संयंत्र की खरीदारी के लिए 17500000.00 रूपये की राशी स्वीकृत की गयी थी जिसकी खरीदारी में तत्कालीन प्राचार्य अरुण कुमार यादव द्वारा टेंडर आदि का ढोंग करके सम्बंधित फर्मों का भुगतान भी कर दिया गया लेकिन जब वहां का तत्कालीन जिलाधिकारी को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी प्रारम्भिक जाँच जिला विकास अधिकारी से करवाया जिसमे उन्होंने गंभीर अनियमितता पाए जाने की पुष्टि करते हुए इसकी जाँच तकनिकी ऑडिट सेल या उच्च स्तरीय तकनिकी एवं वित्तीय समिति से करवाने की संस्तुति किया.


BLW में महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा निर्देशों का दिखा असर

जिस पर नगर मजिस्ट्रेट उन्नाव की अध्यक्षता में वरिष्ठ कोषाधिकारी उन्नाव, उपयुक्त जिला उद्योग केंद्र उन्नाव की टीम गठित कर सयुक्त जाँच कर जाँच आख्या उपलब्ध करने हेतु निर्देधित किया गया. जिसमे प्राचार्य को दोषी पाया गया और उनके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए कहा गया. लेकिन प्राचार्य महोदय खिलाडी निकले और अपना स्थानांतरण करवाकर वाराणसी आ गये.

प्राचार्य महोदय मंत्री जी के साथ प्रेस कांफ्रेंस करते हुए

संचारी व मच्छर जनित रोगों की रोकथाम के लिए विभाग सक्रिय – सीएमओ

यहा भी उनका खेल बदस्तूर जारी है और यहाँ पर भी उनके ऊपर कई गंभीर आरोप लग रहे है लेकिन प्रशासन क्या कर रहा है यह अभी तक समझ से परे है CDO साहब जांच कर रहे है लेकिन प्राचार्य महोदय अपना खेल बदस्तूर जारी रखे हुए है और तो और यह माननीय मंत्री जी के साथ प्रेस कांफ्रेंस करते नजर आ रहे है. एक तरफ जहाँ योगी जी ऐसे लोगो को पाताल से भी खीच लाने और सजा दिलाने की भरे मंच से हुंकार भरते है तो वही इनके मंत्री ऐसे घोटाले बाजों को साथ लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहें है. अब देखना यह है कि क्या योगी जी या इनके मंत्री ऐसे घोटाले बाजों को सजा दिलवाएंगे या फिर इनके साथ घूमेंगे.

करें रक्तदान, खुद रहें स्वस्थ और दूसरों की बचायें जान – सीएमओ

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।


No comments:

Post a Comment