Latest News

Thursday, September 8, 2022

BLW में महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा निर्देशों का दिखा असर

वाराणसी: बनारस रेल इंजन कारखाना में महाप्रबंधक सुश्री अंजली गोयल के दिशा-निर्देशन से कार्य प्रणाली की दक्षता में और सुधार दिखा। कारखाना परिसर के वर्क स्टेशनों में प्रयुक्त हार्डवेयर के कुशल वितरण प्रणाली से बेहतर कार्य सम्पन्न हो रहे है।  सहायकों, तकनीशियनों, पर्यवेक्षकों एवं ऑफिशियल स्टाफ के सहयोग से एक विशेष अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत अवांछित एवं फर्स पर फैले  हार्डवेयर्स को एकत्र कर साफ़-सफाई की गयी। विदित हो कि पूर्व में कारखाना निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक सुश्री अंजली गोयल ने कर्मचारियों के कार्य प्रणाली में सुधार को लेकर कई आवश्यक सुझाव दिये थे जिसका असर आज बरेका कारखाना में देखने को मिला।


इन फैसलों से इस राशि के लोगों के होगा फायदा, जरा सी चूक पड़ेगी भारी, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे!

महाप्रबंधक ने लोको असेंबली के विभिन्न वर्क स्टेशनों में प्रयुक्त हार्डवेयर के कुशल वितरण और उपयोग के लिए वर्कशॉप असेंबली क्षेत्र के लिए विकसित नई हार्डवेयर वितरण प्रणाली के इस्तेमाल पर ज़ोर दिया था जिसके अंतर्गत कई स्थानों की पहचान की गई थी साथ ही डिब्बे पर उचित पहचान चिह्न के साथ हार्डवेयर भंडारण के लिए उसे चिह्नित किया गया था। हार्डवेयर भंडारण का स्थान निकटतम वर्कस्टेशन के लिए हार्डवेयर के उपयोग के आधार पर चुना जाता है व हार्डवेयर को भंडारण स्थल से वर्कस्टेशन तक ले जाने के लिए हार्डवेयर बैग का उपयोग किया जाता है। 

आज श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में याचिका पर सुनवाई समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 सितंबर के बड़े समाचार

बरेका कर्मचारियों ने महाप्रबंधक के बताये निर्देशानुसार  बेहतर हार्डवेयर वितरण प्रणाली, हार्डवेयर स्टोारेज बिन एवं कैरी बैग के उपयोग से कार्य करने में सुगमता एवं सामानों के बिखराओ को रोकने में काफी सहायता मिली। इस नयी प्रणाली से कार्य करने में कई तरह के लाभ है जिससे कर्मचारियों के वर्कस्टेशन पर हार्डवेयर्स हेतु बार-बार की आवाजाही में समय के दुरुपयोग को कम करके उत्पादकता में वृद्धि , कैरी बैग में  हार्डवेयर्स ले जाने में सुगमता के साथ ही हार्डवेयर्स की बर्बादी को रोका जा रहा है। साथ ही साथ कारखाना परिसर साफ एवं सुंदर दिखाई पड़ रहा है।

जेल भेजे गये सत्ताईस सपा कार्यकर्ताओ को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव जी करेगे एक-एक लाख का आर्थिक सहयोग

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment