Latest News

Thursday, September 8, 2022

शुगर व ब्लड प्रेशर जांच के साथ ही आरोग्य जन जागरुकता अभियान शुरू

वाराणसी: शुगर व ब्लड प्रेशर जांच के साथ ही चिरईगांव ब्लाक के पतेरवां गांव में मंगलवार को आरोग्य जन जागरुकता अभियान शुरू हुआ। चिरईगांव ब्लाक क्षेत्र में यह अभियान गुरुवार तक चलेगा जबकि आराजी लाइन ब्लाक में शुक्रवार से शुरू होकर अभियान दस सितम्बर तक चलेगा।


BLW में महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा निर्देशों का दिखा असर

एसीएमओ डॉ.एच सी मौर्या ने आरोग्य जन जगरूकता अभियान का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शुगर व ब्लड प्रेशर एक ऐसी बीमारी है जो शरीर को धीरे-धीरे खोखला करने के साथ ही तमाम अन्य बीमारियों का कारक भी बन जाती है । लिहजा 30 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को समय-समय पर शुगर व ब्लड प्रेशर की जांच समय-समय पर कराते रहना चाहिए। 

इन फैसलों से इस राशि के लोगों के होगा फायदा, जरा सी चूक पड़ेगी भारी, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे!

डॉ मौर्य ने कहा कि ममता संस्था ने इस कार्यक्रम का आयोजन कर एक सराहनीय कार्य किया है। साथ ही उन्होंने हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर ममता संस्था द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी ली और उन्होंने अपना शुगर टेस्ट भी करवाया। इसके अतिरिक्त पतेरवां गांव के 60 लोगों ने शुगर व ब्लड प्रेशर का जांच कराया। लाभार्थी दिनेश तथा मंजू देवी ने कहा की इस कार्यक्रम से गांव के लोगों को बहुत फायदा होगा। 

आज श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में याचिका पर सुनवाई समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 सितंबर के बड़े समाचार

कार्यक्रम में सीएचओ सरिता वर्मा एएनएम निशा तथा दुर्गावती, ग्राम प्रधान कविता देवी के अलावा ममता संस्था के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी विनोद प्रधान, सुपरवाइजर रूबी बानो व शुभम कुमार द्विवेदी, रोहित सिंह तथा आउटरीच वर्कर सुनीता देवी, सोना भारद्वाज, कहकशा खातून, नीलम देवी आदि लोग उपस्थित रहे।

जेल भेजे गये सत्ताईस सपा कार्यकर्ताओ को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव जी करेगे एक-एक लाख का आर्थिक सहयोग

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment