Latest News

Thursday, September 8, 2022

आज श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में याचिका पर सुनवाई समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 सितंबर के बड़े समाचार

आज 8 September 2022, दिन गुरुवार है. सीएम योगी आज मऊ और वाराणसी दौरे पर रहेंगे. श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में याचिका लगाई गई है. मथुरा की शाही ईदगाह में सर्वे कराने और कोर्ट कमिशन नियुक्त करने की की है मांग. मुस्लिम पक्ष ने सीपीसी 7/11 के तहत सुनवाई की की है मांग. लखनऊ-कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही उन्नाव तथा कानपुर दौरे पर..प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेंट्रल विस्‍टा एवेन्‍यू का करेंगे उद्घाटन समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  ​


मांग पुरी ना होने पर वाराणसी में मुख्यमंत्री को घेरेंगा बी.टी.टी.ए.

CM योगी भ्रमण कार्यक्रम/8 सितंबर/मऊ-वाराणसी
2.45
बजे- आगमन,कलेक्ट्रेट मऊ
2.45
से 3.45 तक-विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण,शिलान्यास/योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण/जनसभा-मऊ कलेक्ट्रेट
4
से 4.30 बजे तक- परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण
4.40
से 4.50 तक-पुलिस लाइन में निर्माणाधीन आवासीय भवनों का निरीक्षण
5.25
बजे- आगमन,BHU,वाराणसी
5.30
से 6 बजे तक-BHU में निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण
6.40
से 7 बजे तक-भुल्लनपुर पी.ए.सी. में निर्माणाधीन बैरक परियोजना का निरीक्षण
7.15
से 7.30 तक- निर्माणाधीन संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम परियोजना,सिगरा का निरीक्षण
7.45
से 8.15 तक- काशी विश्वनाथ धाम ,दर्शन पूजन
रात्रि विश्राम

मथुरा-अखिल भारत हिंदू महासभा की याचिका पर आज होगी सुनवाई
श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में याचिका लगाई गई है.मथुरा की शाही ईदगाह में सर्वे कराने और कोर्ट कमिशन नियुक्त करने की की है मांग. मुस्लिम पक्ष ने सीपीसी 7/11 के तहत सुनवाई की की है मांग.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेंट्रल विस्‍टा एवेन्‍यू का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 7 बजे नई दिल्ली के इंडिया गेट पर 'कर्तव्य पथ' का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. आम लोगों के लिए सेंट्रल विस्‍टा 9 सितंबर से खुलेगा. इंडिया गेट से राष्ट्रपति भवन तक राजपथ के दोनों तरफ के क्षेत्र को सेंट्रल विस्टा कहते हैं. इस क्षेत्र में राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक, रेल भवन, संसद भवन, कृषि भवन, निर्माण भवन, उद्योग भवन, रक्षा भवन, राष्ट्रीय संग्रहालय, राष्ट्रीय अभिलेखागार, बीकानेर हाउस, हैदराबाद हाउस समेत कई सरकारी इमारतें हैं.
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अब एडवाइजरी जारी की है.एडवाइजरी के तहत वाहन चालकों से कहा गया है कि वे मथुरा रोड, अशोका रोड, क्यू पॉइंट, पृथ्वीराज रोड, अकबर रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड और राजेश पायलट मार्ग का इस दिन उपयोग न करें.इसके साथ ही जिन जगहों पर यातायात को डायवर्ट किया गया है वे हैं डॉक्टर जाकिर हुसैन मार्ग, पंडारा रोड, शाहजहां रोड, अकबर रोड, अशोक रोड. इसके साथ ही कस्तूरबा गांधी मार्ग और कॉपरनिकस मार्ग पर भी सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा.

मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जीवन बीमा निगम एजेंटों ने किया धरना प्रदर्शन

लखनऊ-कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही उन्नाव तथा कानपुर दौरे पर
प्रदेश के कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही 02 बजे लखनऊ से उन्नाव के लिए रवाना होंगे. अपराह्न 03 बजे मंत्री जी सदर तहसीन उन्नाव में किसान सम्मान निधि के अंतर्गत भू-लेख सत्यापन का निरीक्षण करेंगे.  

लखनऊ में एक महीने तक क्रिकेट मैच
लखनऊ -राजधानी लखनऊ में एक महीने तक दे दना दन क्रिकेट इकाना स्टेडियम में होंगे. लीजेंड लीग क्रिकेट के तीन मैच 18, 19 और 21 सितंबर को होंगे. t 20 मुकाबले दुनिया भर के पूर्व क्रिकेटर लगाएंगे चौके छक्के. 6 अक्टूबर को होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय मुकाबला. 11 से 22 अक्टूबर तक सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी के होंगे 21 मैच.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष ने फेसबुक पर लगाया 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का स्टेटस

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment