Latest News

Sunday, September 11, 2022

इतने आरोपों के बाद भी करौदी के प्राचार्य घूम रहे माननीय के साथ, कब होगी जाँच और कार्यवाही?

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान करौदी के प्राचार्य अरुण कुमार यादव पर लग रहे आरोपों के बावजूद लगातार अपने पद पर बने हुए है और अपना लूट-पाट का कार्य जारी रखे हुए है. कई लोगो के शिकायत के बाद भी इनका कुछ नही हो रहा है और तो और प्राचार्य महोदय को मंत्री जी का भी बखूबी साथ मिल रहा है न की उनके घोटालों की जाँच करवाने की.


उन्नाव का घोटालेबाज वाराणसी में कर रहा राज?

प्राचार्य महोदय के खिलाफ कई लोंगो ने RTI भी डाला है लेकिन किसी को अभी तक किसी को भी जबाब नही दिया गया है. प्राचार्य महोदय के खिलाफ प्रयागराज के एक समाज सेवक अतुल कुमार द्विवेदी ने मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारी से लेकर मंत्री तक को लिखित रूप से शिकायत किया है लेकिन प्राचार्य महोदय कैसे मैनेज कर रहे है यह सोचने वाली बात है. एक तरफ तो मुख्यमंत्री महोदय खुले मंच से ऐसे लोगो को पाताल से खोजकर लाने और जेल भेजने का दावा करते है तो दूसरी तरफ इनके जैसे भ्रस्टाचारी को उनके मंत्री का संरक्षण प्राप्त है.


अनियमितता मिलने पर तीन अन्य अस्पतालों के खिलाफ हुई कार्रवाई

आपको बता दें कि इसी प्राचार्य महोदय के खिलाफ ITI उन्नाव में 2016 में आरोप लगा था 175000.00 के गबन का और उस जाँच में दो टीमों द्वारा इनको दोषी पाते हुए इनके खिलाफ कार्यवाही करने की भी मांग की गयी थी लेकिन प्राचार्य महोदय बड़े खिलाडी है और अपना ट्रान्सफर करवा कर करौदी आ गए और अपना पुराना काम यहाँ शुरू कर दिए है.


जिले में मनाया गया विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस

शिकायतकर्ता अतुल कुमार ने जो शिकायत किया है उनके मुख्य बिंदु निम्नवत है

  • किसी प्राचार्य का इतना विलाशिपूर्ण जीवन शैली कैसे निर्वहन करना जो कि आय से अधिक की है जैसे रोज-रोज लक्जरी करों से आना.
  • प्रयागराज स्थित माकन जो की अरबों का है कैसे आया.
  • प्रवेश में मैनेजमेंट शीट के नाम पर घूसखोरी व अनियमितता.
  • आवासीय कर्मचारियों के आवंटन में भ्रष्टाचार जैसे- कार्य सेवक महेंद्र पाण्डेय को लिपिक स्तर का आवास आवंटित करना.
  • प्रिंसिपल पद का मनमाना प्रयोग करना जैसे- अक्सर कालेज से गायब रहना, पार्टी विशेष के लोगो से विशेष लगाव रखना.
  • नियुक्ति के नाम पर भ्रष्टाचार फैलाना.
  • कालेज के फण्ड का दुरूपयोग करना.

अब देखना यह होगा कि क्या सरकार अपने जीरो-टालरेंस को सशक्त बनाने और भ्रष्टाचारी प्रिंसिपल के खिलाफ शक्त कार्यवाही करती है या फिर जैसे विपक्ष वालें आरोप लगाते है की यह सरकार जुमले वाली सरकार है वही सत्य है.   

उन्नाव का घोटालेबाज वाराणसी में कर रहा राज?

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment