Latest News

Thursday, August 11, 2022

यूपी बोर्ड की बड़ी खबर! इस तारीख को होंगे कंपार्टमेंट पेपर, ऐसे पाएं एडमिट कार्ड

UP Board Exam 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से यूपी बोर्ड को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है बताया जा रहा है कि हाई स्कूल में इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट एग्जाम 27 अगस्त को शेड्यूल किए गए हैं. इसे पहली शिफ्ट यानी कि सुबह 8.00 बजे से सुबह के 11.15 तक आयोजित किया जाएगा. वहीं, 12वें के कंपार्टमेंट एग्जाम 27 अगस्त को ही दूसरी शिफ्ट में होंगे, यानी दोपहर 2.00 बजे से लेकर शाम 5.15 तक. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने यह आदेश जारी किया है. 


Breaking News: पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के मामले में आरोपित को मिलीं जमानत

DIOS के नेतृत्व में होगा एग्जाम
जानकारी मिल रही है कि जिला मुख्यालय पर DIOS के नेतृत्व में निर्धारित एग्जाम सेंटर्स पर परीक्षाओं को संपन्न कराया जाएगा. परीक्षा सेंटर्स पर हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के कंपार्टमेंट एग्जाम की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने का जिम्मा डीआईओएस के ही पास है.

हर घर तिरंगा अभियान के तहत महानगर भाजपा ने निकाली तिरंगा यात्रा, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी हुए शामिल

45 मिनट पहले पहुंचे एग्जाम सेंटर
जानकारी के मुताबिक, जिन छात्रों को यह परीक्षाएं देनी हैं, वह यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, रजिस्टर्ड स्कूल के प्रिंसिपल से कॉन्टैक्ट करके भी एडमिट कार्ड लिया जा सकता है. बता दें, एग्जाम शुरू होने के 45 मिनट पहले तक छात्रों को एग्जाम सेंटर्स में पहुंचना होगा. इतना ही नहीं, सेक्योरिटी और संभावित चीटिंग स्कैम को ध्यान में रखते हुए हर सेंटर पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं. साथ ही बस राउटर की भी व्यवस्था है. 

श्रीकांत त्यागी पर 2007 में लगा था गुंडा एक्ट, दो साल पहले लखनऊ में पत्नी ने पकड़ा था प्रेमिका के साथ

आधार कार्ड किया गया अनिवार्य
आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही यूपी बोर्ड में क्लास-9 से क्लास-12 तक के छात्रों के लिए एक नया नियम लागू हो गया. इसके तहत अब रजिस्ट्रेशन के दौरान आधार कार्ड कंपलसरी कर दिया गया है. यानी अब आधार कार्ड नंबर से ही बोर्ड एग्जाम के लिए रजिस्टर किया जा सकेगा. 4-5 दिन पहले ही वेबसाइट को अपडेट किया गया है. जो स्टूडेंट्स ऑनलाइन फॉर्म भर रहे हैं, उन्हें अब आधार नंबर देना जरूरी होगा.

विश्व में सिद्ध शक्तिपीठ अछरू माता का दरबार, मां से मिलता आशीर्वाद नौ देवियों के अद्भुत चमत्कार

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment