Latest News

Friday, December 31, 2021

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शतरुद्र प्रकाश बीजेपी में शामिल, समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका

सपा के वरिष्ठ नेता और वाराणसी से चार बार विधायक रहे शतरुद्र प्रकाश शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। सपा से विधान परिषद सदस्य शतरुद्र प्रकाश पहली बार 1974 में विधायक बने थे।



सोशलिस्ट पार्टी से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले शतरुद्र समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में रहे हैं। चार बार वाराणसी कैंट से विधायक चुने गए शतरुद्र मुलायम सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे। भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी के प्रमुख डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शतरुद्र प्रकाश को लखनऊ में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई। मुलायम सिंह यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शतरुद्र प्रकाश को पूर्वांचल में पार्टी का बड़ा चेहरा माना जाता है। शतरुद्र प्रकाश 1974 से वाराणसी में चार बार विधायक रहे। सपा ने इसके बाद उनको विधान परिषद सदस्य बनाया था।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेई, सदस्य दयाशंकर सिंह और मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले जिलों की पहचान माफिया से होती थी। उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम के सुंदरीकरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment