Latest News

Friday, December 31, 2021

बरियासनपुर अंडरपास की मांग को लेकर ग्रामीणों का सत्याग्रह जारी, आज किसान करेंगे पैदल मार्च

बरियासनपुर से  चिरईगांव ब्लॉक तक कल निकालेंगे किसान पदयात्रा

किसान नेता  अशोक प्रजापति  ने सत्याग्रह स्थल किसानों को संबोधित करते हुए कहा  कि आज धरना का 15 दिन है कल किसान पदयात्रा निकालेंगे बरियासनपुर गांव से चिरईगांव ब्लॉक तक पदयात्रा  निकाल कर  शासन -प्रशासन को और एनएचएआई के अधिकारियों को अवगत कराएंगे  बरियासनपुर में अंडरपास  जल्द से जल्द बनवाया जाए यदि अंडर पास नहीं बनवाया जाता है तो किसान अपना आंदोलन उग्र कर देंगे सड़क जाम करेंगे  भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे  और   रिंग रोड फेेज 2 का काम रोकने का काम किया जाएगा क्योंकि एनएचए आई के अधिकारी और सरकार में बैठे मंत्री अनिल राजभर और उनके प्रतिनिधि बार-बार आश्वासन दे रहे हैं कि अंदर पास बन जाएगा पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं दिखाई दे रही है इसलिए किसान पदयात्रा निकालकर सरकार को अवगत करा रहे हैं इस पदयात्रा में हजारों किसान महिलाएं पुरुष छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे उक्त धरना स्थल की  बृजेश कुमार पटेल ,लक्ष्मी नारायण पटेल, राकेश पटेल  ,भरत  पटेल, रामकिशुन ,बीरबल शर्मा ,झ गाड़ी यादव, लालजी ,बच्चा लाल राजभर ,रामराज पटेल ,अजय मौर्या, प्रेमलता देवी, गीता पटेल, अहिल्याबाई ,उर्मिला देवी ,संगीता देवी ,ज्योति देवी ,पूनम पटेल, निर्मला देवी इत्यादि लोग उपस्थित रहे.



रिंग रोड फेज -2 चिरईगांव ब्लॉक ग्राम -बरियासनपुर में अंडर पास बनवाने के लिए किसानों का 14 वे दिन भी सत्याग्रह जारी रहा. किसानों को संबोधित करते हुए "किसान नेता अशोक प्रजापति "ने कहा कि जब तक  अंडरपास नहीं बन जाता है तब तक अनिश्चितकालीन धरना चलता रहेगा. एनएचएआई के अधिकारी बार-बार किसानों से वादा कर रहे हैं कि यहां पर अंडरपास बनेगा और सरकार में बैठे मंत्री अनिल राजभर और उनके प्रतिनिधि यहां पर किसानों को आश्वासन देकर जा रहे हैं.


जल्द से जल्द नितिन गडकरी जो परिवहन मंत्री भारत सरकार में है मिलकर अंडर पास बनवाया जाएगा पर किसानों का कहना है कि जब तक अंडर पास नहीं बनेगा हम तब तक सत्याग्रह जारी रखेंगे. अनशन पर बैठे रहेंगे जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल करेंगे एनएचएआई का कार्यालय  और  जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे जरूरत पड़ी तो केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे और और अनिल राजभर का पुतला दहन भी किया जाएगा क्योंकि किसी भी कीमत पर अंडर पास बनना चाहिए.



धरना स्थल पर बृजेश कुमार पटेल,  लक्ष्मी नारायण पटेल, श्याम जी पटेल ,लालजी, रामकिशुन, अजय मौर्या ,बच्चे लाल राजभर ,उर्मिला देवी, प्रेमलता देवी ,गीता पटेल , अहिल्याबाई ,लीलावती देवी, संगीता पटेल, गुड़िया इत्यादि लोग उपस्थित रहे l

---------–-----------------------------------------------------

रिंग रोड फेज 2 बरियासनपुर गांव में अंडर पास बनवाने के लिए किसानों का सत्याग्रह जारी है आज दिनांक 28/12/21 को सत्याग्रह स्थल पर बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप में संजय सिंह (भाजपा जिला उपाध्यक्ष) धरना स्थल पर आए और उनको किसानों के द्वारा पत्रक दिया गया. 



उन्होंने कहा कि मई मंत्री जी के  संज्ञान में यह मामला डाल दूंगा और इस मुद्दे पर जल्द से जल्द डीएम, कमिश्नर और एनएचएआई के अधिकारियों को बुलाकर वार्तालाप कराया जाएगा और यहां पर अंडर पास बनवाया जाएगा. तब तक के लिए एनएचआई का काम बंद रहेगा पर किसानों को भी तब तक के अपना आन्दोलन ख़त्म करना चाहिए लेकिन किसानों और उनके नेता अशोक प्रजापति ने कहा कि आंदोलन अभी जारी रहेगा जब तक कि हमारे हाथ में लिखित रूप से यह नही मिल जाता. 



अपना दल ने भी किया सत्याग्रह का समर्थन 

आज ही सत्याग्रह स्थल पर अपना दल के जिला अध्यक्ष डॉ नरेंद्र पटेल अपनी पूरी अपना दल टीम के साथ आएं और उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ किसानो का नही है हम भी किसानो के साथ खड़े है और जिलाधिकारी से मिलकर तुरंत अंडर पास बनवाने का काम किया जाएगा और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भारत सरकार से अपना दल अध्यक्षा अनुप्रिया पटेल वार्ता करेंगी और निष्कर्ष जल्द से जल्द निकाला जाएगा.



इस मौके पर बृजेश पटेल, लक्ष्मी नारायण पटेल, दीपू पटेल, धीरेंद्र सिंह सोनू, राधेश्याम भारती, राम जी, लालजी पटेल, रामकिशोर, सुभाष, अहिल्यादेवी, प्रेमलता, उर्मिला देवी, गुड़िया देवी, ज्योति देवी आदि लोग उपस्थित रहे.


-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

रिंग रोड फेज 2 बरियासनपुर गांव अंडर पास बनवाने के लिए किसानों का अनिश्चितकालीन सत्याग्रह जारी है हमारे संवाददाता को किसानों को संबोधित करते हुए "किसान नेता अशोक प्रजापति" ने कहा कि सत्याग्रह का 12वां दिन है इस क्षेत्र के विधायक  माननीय कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर आज तक इस सत्याग्रह स्थल पर नहीं आए. इसलिए किसान कल उनका पुतला दहन करेंगे क्योंकि सरकार और प्रशासन के अधिकारी हम किसान भाइयों का किसी प्रकार से संज्ञान लेने का काम नहीं कर रहे हैं. मजबूरन किसानों को ऐसा कदम उठाना पड़ रहा है. जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार की है उन्होंने कहा कि किसानों का अनिश्चित कालीन सत्याग्रह तब तक जारी रहेगा जब तक अंडर पास नहीं बन जाता है अगर हमारी मांगे पूरी नही हुई तो हम लोग अनशन करेंगे भूख हड़ताल करेंगे जरूरत पड़ी तो रिंग रोड फेज 2 का काम बरियासनपुर गांव में रोकने का काम भी करेंगे. इस मौके पर बृजेश कुमार पटेल, लालजी सिंह, लक्ष्मीनारायण, अजय मौर्या, घनश्याम राजभर, बहादुर यादव, राकेश पटेल, रामकिशुन, गुड्डू पटेल, प्रेमलता, उर्मिला देवी, गीता देवी, कलावती देवी, लीलावती देवी, निर्मला देवी, अहिल्या देवी आदि लोग उपस्थित रहे.





आज दिनांक 23 दिसम्बर को रिंग रोड फेज -2  बरियासनपुर गांव बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में  बरियासनपुर में"अंडर पास बनवाने के लिए" ग्रामीणों का सत्याग्रह अनवरत जारी है ग्रामीणों को संबोधित करते हुए किसान नेता अशोक प्रजापति ने कहा कि एनएचएआई के अधिकारियों से बात हुई है वह जल्द से जल्द इस पर निर्णय लेंगे अंडर पास बनवा जाएगा कि नहीं और उन्होंने कहा यदि अंडरपास नहीं बनता है तो  रिंग रोड का कार्य रोक देंगे और किसान और औरत अनशन करते रहेंगे.




इस मौके पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुजीत यादव उर्फ लक्कड़ पहलवान अपने साथियों के साथ आज धरना स्थल पर पहुंचे और किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किस धरना का पूरा समर्थन करते हैं और समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ा है जब भी जिलाधिकारी, कमिश्नर, को पत्रक देना होगा समाजवादी लोक साथ रहेंगे धरना प्रदर्शन में कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलने का वादा किया सत्याग्रह स्थल पर बृजेश पटेल ,आनंद मोहन यादव, बाल किशुन पटेल ,विवेक यादव, भरत पटेल ,आनंद  मौर्य ,उर्मिला पटेल, प्रेमलता पटेल, निर्मला, अहिल्या पटेल, शीला ,गीता, संगीता पटेल इत्यादि लोग मौजूद रहे|




आज दिनांक 22 दिसम्बर को भी किसानों का धरना जारी है और साथ ही साथ किसानों ने अपने इरादे भी साफ कर दिया है कि जब तक हमारी मांग पूरी नही होगी यह धरना ऐसे ही चलता रहेगा. वहा के किसानो ने हमारे संवाददाता को बताया कि आज ही धरना स्थल के पास एक छात्र का एक्सीडेंट हो गया है जिसका नाम चन्दन है और वह तोफापुर गाँव से महादेव पी जी कॉलेज में पढनें आता है लेकिन आज कॉलेज से वापस जाते समय उसका एक्सीडेंट हो गया है जिससे गाँव के किसानों और पढने वालें छात्र और छात्रों के अन्दर डर हो गया है|


साथ ही किसान नेता अशोक प्रजापति ने हमारे संवाददाता को बताया कि अगर हमारी मांगे नही मानी गयी तो हम रोड पर चक्काजाम भी करेंगे और रिंगरोड फेज-2 काम भी नही करने देंगे| इस दौरान ग्रामीणों के आंदोलन में श्याम प्रसाद, राम किशुन पटेल, लक्ष्मी नारायण, गोपाल पटेल, राम नरेश, राम निवेर पटेल, कृपा शंकर शर्मा, धगाडी पटेल, अहिल्या, प्रेमलता, सरिता, उषा देवी, गुडिया, जिरावती, मीना देवी, श्याम प्यारी, उर्मिला, शांति देवी, चमेला देवी, सरस्वती देवी, सीमा देवी, शिवकुमारी देवी, अनन्या, चमेला, सरस्वती, संजू, वंदना, और शांति देवीजीरावतीअमरावतीशीला, संगीता पटेल, नीता पटेल, नेहा पटेल, सुनीता पटेल आदि सैकड़ों लोग शामिल थे।


वाराणसी शिवपुर विधानसभा के बरियासनपुर गाँव के सामने रिंगरोड फेज-2 पर अंडरपास बनाने की माँग को लेकर एनएचएआई के खिलाफ गांव बचाओ संघर्ष समितिने किसान नेता अशोक प्रजापति और अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक कोच ब्रिजेश पटेल के नेतृत्व में अंडरपास बनाने की मांग को लेकर महादेव कालेज के पास निर्माणाधीन रिंगरोड ओवरब्रिज के पास पिछले कई दिनों से धरना दे रहें है और एनएचएआई के विरोध में जमकर नारे भी लगाए जा रहे है।

 


अभी तक किसी ने नही ली खबर
किसान नेता अशोक प्रजापति ने हमारे संवाददाता को बताया कि आज हमारी बात एनएचएआई के अधिकारी से हुई है और उन्होंने हमे आश्वासन दिया है कि एनएचएआई का कोई अधिकारी आज आयेगा और उन्ही बात सुनेगा लेकिन खबर लिखे जाने तक कोई भी अधिकारी नही आया. उन्होंने यह भी कहा कि अगर हमारी मांग नही मानी गयी तो आने वाले दिनों में हम अनशन भी करेंगे और मांग पूरी होने तक यह अनशन ऐसे ही चलता रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि  अंडरपास न होने से यहा के जो किसान है या औरते जो अपने खेतों में काम करने के लिए जाते है तो उनको कम से कम 1 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है या जो गाँव की महिलाये है उनको सवास्थ्य केंद्र तक आने के लिए काफी घूमकर आना पड़ता है इस रिंग रोड की वजह से हमारा गाँव दो भागों में बट गया है|

 


ग्रामवासियों ने जल्द से जल्द मांग पूरी नहीं होने पर एनएचएआई और सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने और अनशन करने की भी चेतावनी दी है साथ ही रिंग रोड के निर्माण कार्य पूर्ण रूप से रोकने की भी चेतावनी दी हैं। ग्रामवासियों ने कहा है कि जब तक यहाँ के लोगों के आने-जाने के लिए अंडरपास नहीं बना दिया जाएगा वह आंदोलन को जारी रखेंगे।



इस दौरान ग्रामीणों के आंदोलन में श्याम प्रसाद, राम किशुन पटेल, लक्ष्मी नारायण, गोपाल पटेल, राम नरेश, राम निवेर पटेल, कृपा शंकर शर्मा, धगाडी पटेल, अहिल्या, प्रेमलता, सरिता, उषा देवी, गुडिया, जिरावती, मीना देवी, श्याम प्यारी, उर्मिला, शांति देवी, चमेला देवी, सरस्वती देवी, सीमा देवी, शिवकुमारी देवी, अनन्या, चमेला, सरस्वती, संजू, वंदना, और शांति देवी, जीरावती, अमरावती, शीला आदि सैकड़ों लोग शामिल थे।

 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment