Latest News

Sunday, May 12, 2024

कालभैरव का आशीर्वाद लेकर पुष्य नक्षत्र में नामांकन करेंगे पीएम

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी 13 मई यानी कल पहुंचने वाले हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता और आमजन उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पीएम मोदी एक रोड शो और अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा की तैयारियों की निगरानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर में पहुंचे हुए हैं और उन्होंने आज काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की. वहीं, पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए एसपीजी की एक टीम शुक्रवार को ही वाराणसी पहुंच गई।

फाइल फोटो

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाले मुर्दें को पुलिस ने लिया हिरासत में

प्रधानमंत्री कल शाम पांच बजे रोड शो करेंगे और रात वाराणसी में ही बिताएंगे।इसके अलगे दिन मंगलवार को पीएम सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर काल भैरव के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे।इसके बाद 10 बजकर 45 मिनट पर एनडीए नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे और चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. साथ ही साथ सियासी माहौल को टटोलेंगे। पीएम 11 बजकर 40 मिनट पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके बाद 12 बजकर 15 मिनट पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. फिर पीएम झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए निकल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 97 UP बटालियन का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर आयोजन  

पीएम मोदी का ऐसे होगा स्वागत

इस बीच, बीजेपी ने रोड शो की तैयारियों के लिए कमर कस ली है, जो लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से काशी विश्वनाथ धाम तक ‘मिनी इंडिया’ की झलक पेश करेगा. तमाम राज्यों के लोग पारंपरिक पोशाक में पीएम का स्वागत करेंगे. उत्तर प्रदेश के मंत्री दयाशंकर मिश्र सक्रिय रूप से कई सामाजिक संगठनों और समाज के लोगों से संपर्क कर उन्हें पीएम के रोड शो में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।शनिवार को उन्होंने माहेश्वरी समाज, जैन समाज, यादव समाज, वाराणसी स्पोर्ट्स एसोसिएशन, श्री गोवर्धन माता उत्सव समिति, भूमिहार समाज, मारवाड़ी समाज, शिक्षक, केंद्रीय ब्राह्मण सभा, रोटरी क्लब और किन्नर समाज सहित कई सामाजिक संगठनों और समाजों को संबोधित किया। उन्हें पीएम के रोड शो में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि पीएम के नामांकन से पहले आयोजित रोड शो में काशी की जनता एकजुट होकर अनेकता में एकता का संदेश देते हुए उनका भव्य स्वागत करेगी पर सामाजिक संगठन एवं सोसायटी के लिए अलग-अलग बिंदु निर्धारित किए गए हैं. रोड शो मार्ग के सभी बिंदुओं पर, तमाम समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोग अपनी वेशभूषा के माध्यम से अपनी-अपनी संस्कृतियों का प्रदर्शन करेंगे. पीएम के स्वागत में शंखनाद, ढोल की थाप, नृत्य, संगीत और पुष्प वर्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: इन चार राशियों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल 

पीएम के रोड शो में शामिल होने की अपील

पीएम के रोड शो को सफल बनाने के लिए शनिवार को जन प्रतिनिधि और पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे. वे प्रमुख बाजारों में व्यापारियों और दुकानदारों के पास पहुंचे और उन्हें रोड शो में आमंत्रित किया. बीजेपी के एक नेता ने कहा कि पार्टी का मानना है कि रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं का सक्रिय होना जरूरी है. शहर के महत्वपूर्ण पॉइंट पर बूथ कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाएगा।

बन रहा ये खास संयोग

भौम पुष्य नक्षत्र पद, प्रतिष्ठा और ऐश्वर्यकारक योग का निर्माण करेगा। इस दिन अभिजीत मुहूर्त, आनंद और सर्वार्थसिद्धि योग निर्मित हो रहा है। आनंद योग दोपहर 1:05 बजे तक, सर्वार्थ सिद्धि योग पुष्य नक्षत्र में 13 मई को सुबह 11:23 बजे से 14 मई को शाम 5:49 बजे तक रहेगा।

इसी तरह सर्वार्थ सिद्धि योग आश्लेषा नक्षत्र में 14 मई को दोपहर 1:05 बजे से 15 मई की सुबह 5:49 बजे तक रहेगा। अमृत काल सुबह 6:13 बजे से 7:56 बजे तक रहेगा। सूर्य 14 मई को 5:55 तक मेष राशि में और इसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं, चंद्रमा संपूर्ण दिन व रात कर्क राशि पर संचार करेगा।

यह भी पढ़ें: कार चालक ही निकला लूट की घटना का मास्टर माइन्ड चौबेपुर पुलिस और एस0ओ0जी0 ने किया सफल अनावरण 

राज सत्ता के संयोग का करेगी निर्माण

पं. द्राविड़ के अनुसार राहुकाल अपराह्न 3:39 बजे से शाम 5:18 बजे तक रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गंगा सप्तमी और भौम पुष्य नक्षत्र का संयोग ग्रहों की स्थिति सर्वोत्तम स्थितियों का निर्माण कर रही हैं। इस दिन कोई भी कार्य करने से अभीष्ट की सिद्धि होती है। मंगलवार को पुष्य नक्षत्र राज सत्ता के संयोग का निर्माण करेगी। पुष्य नक्षत्र में यदि किसी काम को किया जाए तो उसमें सफलता तय मानी जाती है।

यह भी पढ़ें: चौबेपुर पुलिस ने छेड़खानी व दुष्कर्म के प्रयास से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त अमन सिंह किया गिरफ्तार 

No comments:

Post a Comment