Latest News

Tuesday, May 7, 2024

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को सभी पदों से हटाया

लखनऊ: यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को बीएसपी के कॉर्डिनेटर पद से हटा दिया है। इसका ऐलान उन्होंने खुद किया। इसके साथ ही मायावती ने भतीजे को अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी से भी वंचित कर दिया है। सोशल मीडिया एक्स पर मायावती ने खुद इसके बारे में लिखकर लोगों को बताया है।


यह भी पढ़ें: वाराणसी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पहले दिन दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया

मायावती ने एक्स पर लिखा है, "विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्य. कांशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी ज़िन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मिर्जामुराद पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी अभियुक्त को किया गिरफ्तार

उन्होंने आगे लिखा, "इसी क्रम में पार्टी में, "अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही, आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता  आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है। जबकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे। अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के कारवाँ को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है।"

यह भी पढ़ें: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कंट्रोल रूम का किया औचक निरीक्षण

बता दें कि पिछले साल 10 दिसंबर 2023 को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था और उन्हें पार्टी का नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया था। हालांकि, इस घोषणा से पहले भी आनंद अपनी बुआ के साथ पार्टी के कार्यक्रमों में नजर आते थे।28 वर्षीय आकाश आनंद की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई नोएडा में हुई। उसके बाद उन्होंने लंदन से एमबीए की पढ़ाई की है। मार्च 2024 में आनंद की शादी बसपा के वरिष्ठ नेता अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा से हुई है।

यह भी पढ़ें: नगर निगम सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से करवा रहा है वाटर कूलर और पेयजल व्यस्था

No comments:

Post a Comment