Latest News

Friday, April 12, 2024

इस राशि के जातकों के लिए खुशियां लेकर आएगा नवरात्रि का चौथा दिन, मां कुष्मांडा भर देंगी खाली झोली

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 April 2024, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: वाराणसी के कृषि वैज्ञानिकों का सेमिनार में बेहतरीन प्रदर्शन

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन मध्यम रहेगा. महिलाओं को आज खर्च करने का मौका मिलेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, पर दिन ठीक रहेगा. शेयर मार्किट में निवेश कर सकते हैं. घर में सब ठीक रहेगा.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए 12 अप्रैल का दिन अच्छा रहेगा. परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. धन, सम्मान और यश में वृद्धि होगी.  गाय को हरा चारा खिला दें और किसी घायल गाय का उपचार करा दें।

यह भी पढ़ें: आरटीआई लगाने से नाराज ग्राम प्रधान ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला, एफ.आई.आर. दर्ज

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. घर में किसी मेहमान का आना हो सकता है.
सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. परिवार में किसी बात पर तनाव हो सकता है, सूझबूझ से काम लें. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.
आज पैसा किसी को उधार नहीं दें.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन तनाव भरा रह सकता है. छात्रों को पढ़ाई के लिए दूसरे जगह जाना हो सकता है. महिलाएं आज रसोई में ध्यान से काम करें. सेहत का ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: लंका पुलिस ने यात्री का रूपयों से भरा बैग लेकर भागने वाला आटो चालक गिरफ्तार

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शुक्रवार का दिन ठीक रहेगा.  युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस रखें. आज शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. लव लाइफ बढ़िया चलेगी.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए नवरात्रि का चौथा दिन मिला जुला रहेगा. छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. लव लाइफ ठीक चलेगी. महिलाएं आज थकान महसूस करेंगी.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए 12 अप्रैल का दिन सामान्य रहेगा. घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. बिजनेस नरम रहेगा. आज के दिन सावधानी रखें, नुकीले औजारों से चोट लग सकती है. युवा जातक को अपने अड़ियल स्वभाव को त्यागना होगा. 

यह भी पढ़ें: नगर आयुक्त ने शहीद उद्यान का किया औचक निरीक्षण, कर्मचारियों की ली उपस्थिति

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन सही रहेगा. घर में आज किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. अटके काम पूरे हो सकते हैं. आज  बिजनेस ठीक चलेगा.  दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे.  जीवनसाथी के साथ समय गुजारेंगे.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए नवरात्रि का चौथा दिन मिला जुला रहेगा. परिवार में शांति रहेगी.सेहत का ध्यान रखें,पैरों में दर्द और पैरों में सूजन की शिकायत हो सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जाएं, समय ठीक नहीं है.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी भी ठीक ठाक चलेगी. शाम को थकान हो सकती है. बिजनेस में लाभ होगा. अटके काम पूरे होंगे. परिवार में सब ठीक रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें.

यह भी पढ़ें: लोकसभा की 80 सीटों पर यूपी में कब कहां होगा मतदान, देखें पूरा शेड्यूल

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment