Latest News

Tuesday, March 19, 2024

इन 3 राशि के जातकों के लिए आज का दिन भारी, धन हानि के साथ होगी परेशानी, पढ़ें राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 मार्च 2024, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: मंडलीय अपर निदेशक ने केंद्र का भ्रमण कर मरीजों से ली उपचार व सुविधाओं की जानकारी

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. युवा वर्ग अपने काम पर ध्यान दें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. महिलाएं आज किसी धर्म के कार्य में शामिल होंगी. 

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  युवा जातकों के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है. छोटे व्यापारियों के लिए दिन ठीक है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन मुश्किल भरा रह सकता है.  जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत अधिक मेहनत करेंगे. 

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  घर में आज बुजुर्गों का ध्यान रखें, बीमार हो सकते है. आज बिजनेस भी ठीक चलेगा. किसी को आज पैसे उधार देने से बचें. आपके परिवार के लोग आपसे बहुत अधिक खुश रहेंगे. मौसम के बदलने के कारण खांसी जुकाम की समस्या से आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट मोहित अग्रवाल द्वारा की गई समीक्षा गोष्ठी

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. व्यापार में लाभ होगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें. कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. सेहत नरम रहेगी, पेट से संबंधित समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. गाड़ी चलाएं तो सावधान रहें, चोट लगने की आशंका है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन निम्न से मध्यम रहेगा. परिवार में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी थोड़ा इंतजार करना होगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे. 

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन मंगलकारी रहेगा. ऑफिस में कुछ परेशानी आ सकती है, शाम तक सब ठीक हो जाएगा. धन के लेनदेन को लेकर थोड़ी सावधानी बरतें, पैसे की तंगी हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, हड्डियों या नसों के दर्द की समस्या परेशान कर सकती है.

यह भी पढ़ें: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष जे एन तिवारी ने किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए 19 मार्च का दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में आज सावधान रहें, पार्टनर से धोखा मिल सकता है. युवा वर्ग आज कुछ बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगे. कामकाज ठीक चलेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. लव लाइफ ठीक चलेगी.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.  सेहत की बात करें तो आप अपनी आंखों का विशेष ख्याल रखें. आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. कुंवारों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. पैसे से जुड़ा हुआ कोई भी फैसला सोच समझकर करें. 

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, संभलकर खर्च करें. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने करियर को बनाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: पूर्व मंत्री और सपा नेता आजम खान को जबरन घर तोड़ने के मामले में 7 साल की सजा

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरुरत है. आज आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है. जिससे मिल कर आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी. य़ुवा वर्ग अपने काम पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम है. सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को कल अपने अच्छे काम के कारण अच्छी पहचान मिल सकती है.  वेतन में भी बढ़ोतरी कर सकते हैं.  
संतान की तरफ से चिंतित रहेंगे.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा  रहेगा. कहीं पर पैसा निवेश करें तो अच्छे से सोच समझ लें. बिजनेस में पैसा लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. पैसे की दिक्कत हो सकती है. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. किसी धार्मिक कार्यक्रम  में परिवार के साथ शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में एनडीए के सीटों का बटवारा हुआ कन्फर्म, पढ़िए किसको कितनी सीट मिली

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment