Latest News

Saturday, March 23, 2024

क्या चल पाएगा विपक्ष का विक्टिम कार्ड? केजरीवाल के गिरफ्तारी से मिला मौका

लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का खाता फ्रिज होना उसके बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार होने के साथ विपक्ष के खमे में यह मुद्दा अंदर ही अंदर अंदर सुलग रहा है. चुनाव से पहले यह बड़ा रूप लेता नजर आ रहा है।



विपक्ष का चुनाव के दौरान विक्टिम कार्ड कितना चलेगा यह कहना मुश्किल है देखना यह है कि विपक्ष को इस मामले में संजीवनी मिलती है या बिखराव। केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस, टीएमसी, सपा, आरजेडी, लेफ्ट सहित तमाम इंडिया गठबंधन के नेता एक स्वर में बोले और लेवल प्लेयिंग फील्ड नहीं होने का आरोप विपक्ष द्वारा लगाया जा रहा है।


लेकिन इन सारी बातों से बीजेपी पल्ला झाड़ रही है. इस पूरे मामले को जाँच एजेंसियों की स्वतंत्र कार्रवाई बताकर पल्लाझाड़ रही है। भाजपा से भ्रष्टाचार पर कार्यवाही का मामला बता कर विपक्ष पर पलटवार कर रही है लेकिन विपक्ष का मानना है कि जिस तरह से एक के बाद एक दल निशाने पर आ रहे हैं यह सत्ता के इशारे के बिना संभव नहीं है। विपक्ष अब चुनाव में इस मामले को अपने पक्ष में भुनाने का हर संभव प्रयास करेगा।


अगर जानकारों की माने तो पिछले लगभग 1 साल में कई विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया गया उनसे पूछताछ की गई या जाँच एजेंसीयों द्वारा उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. भारत राष्ट्र समिति (बी.आर.एस.) के नेता के. कविता को कुछ ही दिन पहले केजरीवाल जैसे ही गिरफ्तार किया गया था। वही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन को एक एजेंसी ने मनी लांड्रिंग केस और भूमि हथियाना के मामले में गिरफ्तार किय था. यह कार्यवाही चुनाव के आस पास की गई फिर चुनाव घोषित होने के बाद कांग्रेस का खाता फ्रिज होने का मुद्दा गरमाया। 

No comments:

Post a Comment