Latest News

Wednesday, January 10, 2024

महादेव पीजी कॉलेज के शगुन राव ने राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता

वाराणसी: अरूणाचल प्रदेश के ईटानगर में आयोजित राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैंपियनशिप 2024 चौबेपुर थाना अंतर्गत चिरईगांव बरियासनपुर स्थित महादेव पीजी कॉलेज का प्रतिनिधित्व करते हुए बरियासनपुर के शगुन राव ने सीनियर पुरुषों के 59 किलोग्राम अंतरराज्यीय डिवीजन में स्वर्ण पदक जीता। 



उन्होंने स्नैच में 82 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 100 किलोग्राम यानी कुल 182 किलोग्राम वजन उठाया। इसके साथ ही शगुन राव ने इस प्रतियोगिता में वाराणसी के लिए पदक तालिका में खाता भी खोला है।विपरीत परिस्थिति के बावजूद शगुन राव ने स्वर्ण पदक हासिल कर अपने महाविद्यालय का नाम रौशन किया है। 


स्थानीय विकासखंड बरियासनपुर के निवासी शगुन राव साधारण परिवार से तालुक रखते हैं। अपने कठिन परिश्रम और माता-पिता के सहयोग से इस मुकाम पर पहुंचे हैं।महादेव पीजी कॉलेज के भारोत्तोलन कोच डॉ भीम शंकर मिश्रा के निरीक्षण में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शगुन राव ने अपनी उपलब्धि से जिला के साथ राज्य को गौरवान्वित किया है। 


स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर महाविद्यालय के प्रबंधक अजय सिंह व प्राचार्य डॉ दयाशंकर सिंह ने भी खुशी जताई एवं बधाई दी है।शगुन राव के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रभारी उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा जहानाबाद पूनम कुमारी, खेलो इंडिया के कोच गिरिजेश कुमार ने बधाई दी है। 

इस अवसर पर डॉक्टर भीम शंकर मिश्रा दी, डॉक्टर संजय मिश्रा, डॉ लोकनाथ पांडेय, डाक्टर मारूत नंदन मिश्र, गौरव मिश्र व समस्त प्रवक्ता गण ने प्रतिभागी खिलाड़ी को जीत की बधाई दी।

No comments:

Post a Comment