Latest News

Saturday, January 27, 2024

ज्ञानवापी मस्जिद का ASI सर्वे रिपोर्ट पर मुस्लिमों में दिखा गुस्सा, जुमे की नमाज के बाद मीडिया से अभद्रता

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद ASI सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी गई है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद पहली नमाज शुक्रवार को अदा की गई है। नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में मुस्लिम पहुंचे। मस्जिद से निकलने के बाद अंजुमन इंतेजामिया कमिटी के जॉइंट सेक्रेटरी को साथी नमाजियों ने बोलने से रोक दिया। जॉइंट सेक्रेटरी केवल गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दे पाएं और आगे कुछ नहीं बोल पाए। धक्का-मुक्की करते हुए नमाजी उन्हें आगे बढ़ा ले गए।



यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने वाराणसी में अचानक क्यों तैनात की पुलिस की 'फौज', चप्पे-चप्पे पर क्या कर रहे हैं पुलिसकर्मी?


शुक्रवार को ASI रिपोर्ट पर बात करने को लेकर नमाजियों ने मीडियाकर्मियों से धक्का-मुक्की की। नमाजियों ने मीडिया के ऊपर अभद्र टिप्पणी की। वहीं, मीडिया को चोर और दलाल तक कहा। एसीपी दशाश्वमेध से भी नमाजियों ने धक्का-मुक्की की। एक नमाजी ने कहा कि ASI की रिपोर्ट को हम नहीं मानते हैं। वह चाहे जो कहे, हम 1991 पूजा अधिनियम को मानेंगे और उसी आधार पर फैसला होना चाहिए। कहा कि केस फाइल करना ही गलत था।

यह भी पढ़ें: फालतू के विवादों से बचें ये जातक, पढ़ें रिपब्लिक डे के दिन कैसा रहेगा आपका दिन?

गुरुवार को ज्ञानवापी ASI सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी गई है। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ASI का हवाला देते हुए कहा कि मस्जिद मंदिर के ऊपर बनाई गई है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के तहखानों के अंदर हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां मिली हैं। वहीं, मुस्लिम पक्ष ने कहा है कि मस्जिद परिसर में किराएदार रहते थे, जोकि मूर्ति बनाने का काम करते थे, ये मूर्तियां उन्हीं के द्वारा फेंकी गई हैं।

यह भी पढ़ें: 'ज्ञानवापी में हिंदू मंदिर मौजूद था, तहखाने में मूर्ति भी मिली', ASI सर्वे की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

No comments:

Post a Comment