Latest News

Monday, October 16, 2023

इन 2 राशि के जातकों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, जानें नवरात्रि के दूसरे दिन मेष से लेकर मीन तक का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 अक्टूबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को 69 रन से हराया

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. बिजनेस ठीक-ठाक चलेगा, मुनाफा हो सकता है.   समाज में मान बढ़ेगा. विवाहित लोगों के जीवन में बहुत अधिक खुशियां आएंगी. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. लव लाइफ ठीक रहेगा.  प्रेमी के साथ में कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. पैसे का खर्चा ज्यादा हो सकता है. संतान की तरफ से खुश रहेंगे. किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. शाम को समय अच्छा गुजरेगा.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. शाम को थकान महसूस होगी. राजनीति में जुड़े हुए लोगों  को कोई बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. बिजनेस ठीक रहेगा.  व्यापार में कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं. नौकरी में सब ठीक ठाक होगा.  किसी तरह के विवाद में नहीं पड़ें, बात बढ़ सकती है.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा.बिजनेस और जीवन में थोड़ा सा उतार-चढाव देखने को मिल सकता है.शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाले जातकों के लिए दिन बहुत ही अधिक अच्छा रहने वाला है. संतान के भविष्य को लेकर भी आप थोड़ा सा चिंतित  हो सकते हैं. शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा सोच समझ कर लगाएं, नुकसान भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  आयुष्मान कार्ड नहीं होने पर इन लोगों को नहीं मिलेगा राशन, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. अविवाहित को अभी और खुशखबरी का इंतजार करना होगा. बिजनेस ठीक रहेगा. महिलाएं आज शॉपिंग करेंगी. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.  परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. 

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. शाम को किसी खास से मुलाकात होगी.सेहत का विशेष ख्याल रखें. अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है.मिलेगी.
विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं. आज कुछ अटके काम पूरे हो सकते हैं.

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा.  ऑफिस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. लव लाइफ ठीक रहेगी. आज कहीं बाहर किसी के साथ घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. शादीशुदा जीवन ठीक चलेगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद आपका हमेशा बना रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा.  आज परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. आज सरकारी नौकरी के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. लव लाइफ ठीक रहेगी. मां की सेहत का ध्यान रखें. 

यह भी पढ़ें:  यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन से यात्री कर सकेंगे मुंबई का सफ़र  

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. कामकाज बेहतर चलेगा. छात्र बाहर जा सकते हैं. आज सामाजिक कार्यों के लिए लोग आपकी प्रशंसा करेंगे.  आज प्रेमी के साथ में बाहर घूमने जा सकते हैं. जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा तथा संतान की ओर से भी आपका मन खुश रहेगा. सेहत का ख्याल रखें.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज कामकाज निम्न रहेगा, उतार चढ़ाव वाला दिन रहेगा.  आज किसी को उधार नहीं दें, पैसे फंस सकते हैं. छात्रों के लिए दिन आज छात्र अपना कार्य समय से पूरा करेंगे. सेहत नरम रह सकती है. किसी धार्मिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शुभ रहेगा.  आज बाहर के काम ज्यादा रहेंगे. अविवाहित लोगों को  अपने लिए कोई अच्छा हमसफर मिल सकता है. आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातक अपने कार्य के सिलसिले में शहर से बाहर जा सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. अटका पैसा वापस  मिल सकता है. शाम को धनलाभ हो सकता है.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. बिजनेस में आज फायदा मिल सकता है.  सेहत का विशेष ध्यान रखें. कामकाज ठीक रहेगा. कहीं दोस्त के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी.  नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. शाम को किसी खास दोस्त से मुलाकात हो सकती है. प्रॉपर्टी से जुड़ा हुआ मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो उसमें आपको लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें:  बरेका में “वेंडर्स के अनुमोदन प्रक्रिया और सामान्य गलतियों के विश्लेषण” पर विशेष व्याख्यान का आयोजन

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment