Latest News

Friday, June 2, 2023

साहब बंद करवा दीजिये चौबेपुर थाना जब कार्यवाही के लिए आपके पास ही आना है तो- पीड़ित परिवार

वाराणसी: बीते दिनों पूर्व चौबेपुर थाना अंतर्गत बभनपुरा गांव में कुछ दबंगों ने जमीन हड़पने की नियत से गांव के ही राम बचन यादव, कलुई देवी, रामवृक्ष यादव के घर पर चढ़कर जान से मारने की पूरी कोशिश किया। दबंग भानू यादव, श्याम नारायण यादव, अमित यादव, आशीष यादव, राजकुमार ने लाठी, गड़ासे और मोगरा लेकर जान से मारने की नियत से पीड़ित परिवार के घर पर चढ़कर इतना मारा पीटा की पीड़ित परिवार के सदस्य राम बचन यादव बीएचयू के ट्रामा सेन्टर में भेजे गए और कलूई देवी को दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल भेजा गया। दबंगों ने जमीन कब्जा करने की नियत से गांव में भय का माहौल फैलाया हुआ है ताकि कोई गांव वाले पीडित परिवार का साथ ना दे सके और आराम से जमीन कब्जा कर लिया जाए। वैसे यह सच्चाई पता चली है कि दबंगों ने जमीन पर कुछ अपना कब्जा जमा भी लिया है। जब पीड़ित परिवार घायल अवस्था में चौबेपुर थाना पर अर्जी दिया तो चौबेपुर थाना मामले को जमीन संबंधित विवाद बताकर दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके लीपापोती किया। जबकि सच्चाई यह है कि पीड़ित परिवार के ऊपर दबंगों ने जानलेवा हमला भी किया और पीड़ित परिवार के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया। वैसे आजकल चौबेपुर पुलिस का यही चेहरा कई मामलों में सामने दिखाई दे रहा है।



इसी क्रम में पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को अपर पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन से गुहार लगते हुए अपने ऊपर गुजारी आपबीती को बताते हुए बताया कि आज घटना को 20 दिन गुजर गए और अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई और ना ही कोई विवेचक इस घटना की जानकारी लेने आया। घटना के बारे में संज्ञान लेते हुए अपर पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन ने तत्काल विवेचक सत्य प्रकाश सिंह से बात किया और उनसे इस मामले में त्वरित कार्यवाही करने का आदेश दिया और साथ ही साथ पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया की जल्द ही इस पर कार्यवाही होगी अंत में पीड़ित परिवार ने अपर पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन से निवेदन किया कि साहब अगर आपके पास ही आना है तो चौबेपुर थाने को बंद करवा दीजिये क्योकि जिस तरह से हम परेशान हो रहें है कोई और परेशान ना हो।

चौबेपुर पुलिस अपने उच्च अधिकारियों को अपनी अच्छी छवि दिखाने के लिए कुछ भी करने में लगी है। लेकिन पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों यह ध्यान देना होगा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले और दोषियों के लिखाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो सके। नही तो पुलिस विभाग से जनता का भरोसा उठ जाएगा और अपराधी भी आराम से लोगो को मारते पिटते जान तक ले सकते है। अब बभनपुरा गांव का पीड़ित परिवार गहरे सदमे में है और जान से मारने की कोशिश करने वाले दबंग आराम से घूम रहे हैं।




No comments:

Post a Comment