Latest News

Thursday, March 16, 2023

महादेव पीजी कॉलेज में बीएड के नवागत छात्रों का स्वागत , पुराने छात्रों की हुई विदाई

वाराणसी: चिरईगांव बरियासनपुर स्थित महादेव पीजी कॉलेज में गुरुवार को बीएड विभाग द्वारा नवागत छात्रों का स्वागत किया गया तो पुराने छात्रों की विदाई भी की गई। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कॉलेज की प्रथम महिला सीमा सिंह ने कहा कि आप देश के वह भावी शिक्षक हैं. जो छात्रों के भविष्य को संवारने के लिए तैयार हैं।  अब आपका समाज के प्रति जिम्मेदारी भी ज्यादा बढ़ जाएगी। छात्र जीवन से निकलकर जब आप अध्यापन की दुनिया में प्रवेश करेंगे तो आप राष्ट्र के साथ अपने कुल के गौरव को भी बढ़ाएंगे। 


नगर निगम के सहयोग से पुलिस द्वारा वाराणसी के इस क्षेत्र में अतिक्रमण मुक्त अभियान

उन्होंने कहा कि बीएड की पढ़ाई सिर्फ पढ़ाई नहीं बल्कि एक मिशन भी है। भारतीय संस्कृति के साथ नई शिक्षा नीति को आगे बढ़ाते देश का भविष्य भी संवारना है। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर दयाशंकर सिंह ने कहा कि महादेव की बगिया से निकले तमाम अध्यापक प्रदेश के कई विद्यालयों में नाम रोशन कर रहे हैं। इस बैच के भी तमाम छात्र राष्ट्र और समाज का नाम अवश्य रोशन करेंगे। 

चिरईगांव क्षेत्र पंचायत की बैठक में आंगनबाड़ी पोषाहार वितरण में भ्रष्टाचार का मुद्दा रहा हावी, ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने दिया जांच कराकर कार्यवाही का आश्वासन

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन गणेश वंदना व सरस्वती वंदना से हुआ। तत्पश्चात कालेज के छात्र छात्राओं ने गीत संगीत के कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का सुरूचिपूर्ण संचालन बीएड की छात्रा शालिनी व अंजली ने किया। आगत अतिथियों का स्वागत डा. ह्रदय पांडेय एवम धन्यवाद ज्ञापन बीएड के विभागाध्यक्ष डॉक्टर मोहन सिंह ने किया। 

इस अवसर पर डॉक्टर रेखा सिंह, डॉक्टर लोकनाथ पांडेय,  डॉक्टर निर्मल सिंह, डॉक्टर दिनकर सिंह चौहान, डॉक्टर रत्न सौरभ सिंह, डॉक्टर आशीष मिश्रा , डॉक्टर संजय मिश्रा, डॉक्टर ज्योति , डॉक्टर किरण सिंह ,अवनीश सिंह , धीरेंद्र तिवारी , डॉ. राजेश कुमार , डॉ. स्वतंत्र प्रकाश , लाल बहादुर, अनुज श्रीवास्तव, आकाश सोनकर, हेमंत कुमार, समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

अवैध प्लाटिंग एवं अवैध निर्माण के विरूद्ध फिर चला VDA का चाबुक

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment