Latest News

Tuesday, March 14, 2023

चिरईगांव क्षेत्र पंचायत की बैठक में आंगनबाड़ी पोषाहार वितरण में भ्रष्टाचार का मुद्दा रहा हावी, ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने दिया जांच कराकर कार्यवाही का आश्वासन

वाराणसी: चिरईगांव ब्लॉक सभागार में मंगलवार को ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई। जिसमें ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के प्रस्ताव पर वर्तमान वित्तीय वर्ष में गांवों के विकास के लिए साढ़े पांच करोड़ रुपये का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने कहा कि सर्वसम्मति से पारित प्रस्तावों के सापेक्ष बजट की उपलब्धता और कार्य की आवश्यकता के आधार  पर फोकस किया जाएगा। जिन गांवो में रास्ते एवं सीवर की समस्या है उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। 




खण्ड विकास अधिकारी राजेश वर्मा ने विकास खण्ड चिरईगांव में तेजी घटते जलस्तर पर चिंता जताते हुए कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों को जलसंरक्षण के कार्यों के लिए तत्तपर होना चाहिये। उन्होंने कहा कि अधूरे अमृत सरोवरों को समय रहते पूर्ण कराने में प्रधान और सचिव को तेजी लाने की जरूरत है। 

  
बैठक में जयरामपुर, डुबकियां, गोपपुर सहित दर्जन भर प्रधानों ने आंगनबाड़ी की ओर से पोषाहार वितरण में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया और इस लगाम लगाने की मांग की। इसपर बैठक में उपस्थित बालविकास परियोजना की अधिकारी असहज हो गई। ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने सभी सदस्यों के आरोपों का समर्थन करते हुए कहा कि इसकी शिकायत मेरे संज्ञान में है इसको प्रस्ताव में सम्मिलित कर जांच कराई जाएगी। 


उन्होंने धांधली को रोकने के लिए पात्र लाभार्थियों की सूची पंचायत भवन पर चस्पा कर जनप्रतिनिधियों के उपस्थिति में ही पुष्टाहार बांटने का निर्देश दिया। बैठक में जलनिगम, विद्युत, समाज कल्याण, मनरेगा के कर्मचारी अधिकारी अनुपस्थित रहे। जबकि एक दर्जन जनपद स्तरीय अधिकारी भी अनुपस्थित रहे। इस लिए उनसे सम्बन्धित प्रस्तावों पर चर्चा नहीं हो सकी।               

बैठक में प्रमुख रूप से पी एच सी प्रभारी डॉ अमित सिंह, प्रधान संघ अध्यक्ष लालबहादुर पटेल, अनिता गुप्ता, विनय मौर्या, पारसनाथ प्रधान,  मनोज यादव, पारस प्रधान, एडीओ सांख्यिकी हवलदार यादव, जितेंद्र सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

विकलांग का आतंक, पूरा गांव सदमे में

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment