Latest News

Thursday, February 23, 2023

क्राइम ब्रांच और सारनाथ पुलिस ने 2 शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

वाराणसी: पुलिस आयुक्त वाराणसी के चोरी लूट की घटनाओं के सफल अनावरण एवं वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन के निर्देशन में अपर पुलिस उपायुक्त के पर्यवेक्षण में एवं सहायक पुलिस आयुक्त सारनाथ के नेतृत्व में चोरी की घटनाओं के अनावरण हेतु गठित क्राइम ब्रांच कमिश्नरेट वाराणसी व सारनाथ पुलिस टीम द्वारा सर्विलांस सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सहायता से दो अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार।

बिजली विभाग की मनमानी, बिना मीटर दें दिया कनेक्शन

जिसमें पहला अभियुक्त सुजीत पटेल पुत्र राम चंद्र पटेल निवासी भरथरा थाना लोहता का निवासी है तो दूसरा अभियुक्त हाशमी पुत्र मोहम्मद जलालुद्दीन निवासी मसाढ़ी पोस्ट देवहनिया थाना रामगढ़ जिला कैमूर बिहार का निवासी है हाल पता बेलवरिया थाना शिवपुर कमिश्नरेट वाराणसी को सिंहपुर अंडर बाईपास थाना सारनाथ कमिश्नरेट वाराणसी से चोरी की बाइक के साथ हिरासत में पुलिस द्वारा लिया गया।


आपको बता दें की अभियुक्तों के निशानदेही पर सात अन्य मोटरसाइकिल सरायमुहाना नदी के किनारे बने मंदिर के बगल की झाड़ी से बरामद किया गया. अभियुक्तों के पास से कुल 8 चोरी की मोटरसाइकिल को बरामद किया गया उक्त के संबंध में थाना सारनाथ में मु.अ.स. 074/2023 धारा 411/414/467/468/420/471 भादवि पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।


पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग मोटरसाइकिलों को चुराकर उसके नंबर प्लेटों को बदलकर और चेचिस नंबर को खुरचकर मिटाकर बेच देते हैं हम लोग अभी तक कुल 8 मोटरसाइकिलें चोरी किए हैं जिसमें से आज एक को बेचने के लिए जा रहे थे और शेष मोटरसाइकिल सरायमुहाना नदी के किनारे बने मंदिर के बगल की झाड़ी में छुपा कर रखे हैं दोनों द्वारा अन्य सात मोटरसाइकिलओं को बरामद कराकर बताया गया कि यह वही मोटरसाइकिल है जिन्हें हम दोनों शहर के विभिन्न स्थानों से चोरी किए हैं हम लोग एक टीम बन कर शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से मोटरसाइकिल की चोरी की घटना को अंजाम देते हैं हम लोग मास्टर चाबी का प्रयोग कर कुछ वर्ष पुरानी मोटरसाइकिल को टारगेट करते हैं क्योंकि उनके लॉक घिस चुके होते हैं और लॉक आसानी से खुल जाते हैं. 


मोटरसाइकिल को चुराकर हम लोग पहले इकट्ठा करते हैं फिर उनको धीरे-धीरे चंदौली के रास्ते बिहार भेज देते हैं जिससे हम लोगों को आसानी से पैसा मिल जाता है तथा पुलिस से बचने के लिए चुराई गई मोटरसाइकिलों के नंबर प्लेट को बदलकर और चेचिस नंबर को खुरचकर मिटा देते हैं हम लोग बेरोजगार हैं कहीं रोजगार नहीं मिल रहा था इसीलिए आसानी से अधिक पैसे मिलने की लालच में आकर मोटरसाइकिल की चोरी करने लगे. हम लोग अपने ऐसो आराम के लिए मोटरसाइकिल की चोरी करके उन्हें बेचते हैं ताकि आसानी से पैसा मिल जाए।

चोरी की गई मोटरसाइकिलओं में टीवीएस स्पोर्ट्स ब्लैक एंड वाइट कलर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 65 डीडी 8807, दूसरा सुपर स्प्लेंडर ग्रे कलर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 67 आर 7366, तीसरा हीरो होडा स्प्लेंडर प्लस ब्लैक कलर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 65 सी डब्लू 9527, चौथा हीरो स्प्लेंडर प्रो ब्लैक कलर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 67 पी 0915, पांचवा होंड ड्रीम युगा ब्लैक कलर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच 11 पी 1032, छठां बजाज पल्सर 135 सीसी ब्लैक कलर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 45 एच 3304, सातवां बजाज प्लैटिना 110cc ब्लू कलर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 65 डीवी 8626 और आठवां हीरो पैशन प्रो लाल व काले कलर का इंजन जिसका इंजन नंबर HA10ED9EE22203 और चेचिस नंबर खुरचा हुआ है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सारनाथ थाना धर्मपाल सिंह, उपनिरीक्षक अखिलेश, उपनिरीक्षक आदित्य सिंह, उपनिरीक्षक अजितेश चौधरी, उपनिरीक्षक शिवस्वरूप पांडे, हेड कांस्टेबल रामबाबू, हेड कांस्टेबल रामानंद यादव, हेड कांस्टेबल रंजीत द्विवेदी, हेड कांस्टेबल बृजेश कुमार मिश्रा शामिल थे और क्राइम ब्रांच की टीम से प्रभारी निरीक्षक क्राइम ब्रांच सुनील कुमार सिंह, उप निरीक्षक आदित्य मिश्रा, हेड कांस्टेबल चंद्रभान यादव, हेड कांस्टेबल विजय शंकर, कांस्टेबल रमाशंकर यादव, कांस्टेबल आशीष कुमार सिंह, कांस्टेबल शंकर राम और कांस्टेबल धर्मेंद्र यादव शामिल थे।

शुरू हुआ सक्रिय क्षयरोगी खोज अभियान, चार मार्च तक चलेगा

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment