Latest News

Wednesday, January 25, 2023

टोटो चालकों ने की दुकानदारों की बेरहमी से पिटाई, तमाशबीन बनी पुलिस

वाराणसी: शहर में यातायात के लिए मुसीबत बने टोटो चालक अब व्यापारियों के लिए भी कहर बन गये हैं। मंगलवार को भैरवनाथ चौराहे के पास कतिपय टोटो चालकों ने जमकर गुंडागर्दी करते हुए व्यापारियों की बेरहमी से पिटाई कर दी। दुकानदारों का कसूर बस इतना था कि उन्होंने अपनी दुकान के सामने टोटो लगाने से रोका। 



घायल दुकानदारों ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही सभी ने कबीरचौरा मंडलीय चिकित्सालय में अपना प्राथमिक इलाज कराया है। जानकारी के अनुसार मदनलाल, श्याम लाल, सरजू प्रसाद, सुनील और अमित यादव की भैरवनाथ चौराहे के पास महामृत्युंजय गली के निकट देशी घी, मैदा और चीनी की अलग अलग दुकानें है।

मंगलवार को इनकी दुकान के सामने एक टोटो चालक ने अपनी टोटो लगा दी। उसे मना किया गया तो वह मारपीट और गाली गलौज पर उतर आया। कुछ देर बाद मामला शांत हो गया। मामला शांत होने के करीब डेढ़ घंटे के बाद वह टोटो चालक अपने साथ 30 से 40 युवकों को लेकर दुकान पर पहुंचा और दोबारा मारपीट शुरू कर दी।

बीच बाजार दबंगई दिखाते हुए टोटो चालकों ने लगभग आधा दर्जन दुकानदारों को बेरहमी से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया और वहां से चलते बने। घायल दुकानदार अपनी पीड़ा लेकर पुलिस के पास पहुंचे और मारपीट करने वाले टोटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने घायल दुकानदारों से तहरीर लेते हुए आवश्यक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

वही घायल दुकानदारों ने बताया कि आए दिन टोटो चालक अपनी गाड़ी दुकानों के सामने लगा देते हैं। जब हमारे दुकान का माल आता है तो भी ये अपने टोटो को नहीं हटाते और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। कई बार पुलिस से मौखिक शिकायत के बावजूद कोई संज्ञान नहीं लिया गया, जिससे आज इतनी बड़ी घटना हो गयी। विशेश्वरगंज भैरवनाथ व्यापार मंडल समिति के अध्यक्ष  प्रतीक गुप्ता ने  प्रशासन को 24 घंटे का समय दिया है अगर संतोषजनक कार्रवाई नहीं होती है तो बहुत ही बड़ा आंदोलन करने के लिए व्यापार मंडल बाध्य हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment