Latest News

Thursday, January 26, 2023

सामाजिक संस्था ने किया गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर हरिजन बस्ती की महिलाओं को निशुल्क कंबल वितरण का आयोजन

वाराणसी: काशी लाल एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी तथा नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था के संयुक्त तत्वाधान में सराय सुरजन वार्ड के हरिजन बस्ती मे गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर महिलाओं को नि:शुल्क कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था की अध्यक्ष ममता (समाज सेविका) तथा मनीष श्रीवास्तव 'मानस' ने सभी को मतदाता दिवस तथा गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए महिलाओं को कंबल बांटकर कार्यक्रम की शुरुआत की.


बरेका में 74वाँ गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

इस कार्यक्रम का संचालन विजय कुमार ने किया. ममता  ने बताया कि (गणतंत्र दिवस) 26 जनवरी को संविधान लागू होने के उपलक्ष में मनाया जाता है यह सभी भारत वासियों के लिए बहुत ही गर्व का दिन है यह दिन हमें बहुत से स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के बाद मिला है इसलिए हम सभी को अपनी स्वतंत्रता को हमेशा बनाए रखना होगा इसके लिए हम सभी को मिलकर अपने देश के विकास में हमेशा योगदान देते हुए अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना होगा तभी हमारा भारत देश पहले की तरह सोने की चिड़िया बन पाएगा.

अशोका इंस्टीट्यूट में धूमधाम से मना 74वें गणतंत्र दिवस का जश्न, स्टूडेंट्स ने पेश किए रंगारंग कार्यक्रम

समीर शर्मा तथा सौरभ चौरसिया ने उपस्थित महिलाओं को 100% मतदान करने के प्रति जागरूक किया. कार्यक्रम के दौरान अमित जेटली, ऋषभ श्रीवास्तव, समीर शर्मा , सौरभ चौरसिया, मनीष श्रीवास्तव  ने उपस्थित सभी लोगों को ठंड से बचाने हेतु कंबल वितरण किए. कक्षा संचारिका किरन देवी ने उपस्थित महिलाओं को "महिला उत्थान" के लिए सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं तथा महिला हेल्पलाइन नंबर के विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान की. अनीश खान तथा बंदना कुमारी ने कार्यक्रम मे अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. कार्यक्रम के दौरान प्रमिला देवी, परवीन बानो, संगीता देवी, मीरा देवी, राबिया, पार्वती, प्रभावती देवी, गायत्री देवी आदि लोगों को कंबल वितरण किया गया.

टोटो चालकों ने की दुकानदारों की बेरहमी से पिटाई, तमाशबीन बनी पुलिस

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment