Latest News

Tuesday, January 31, 2023

महादेव पीजी कॉलेज में कैरियर काउंसलिंग संबंधी कार्यशाला संपन्न

वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एवं महादेव पीजी कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में आज महादेव परिसर के सभागार में करियर काउंसलिंग संबंधी एक दिवसीय कार्यशाल संपन्न हुआ। इस दौरान विषय विशेषज्ञ के रूप में पधारे विद्यापीठ मनो विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर मुकेश पंत ने कहा कि सभी छात्र , छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने के बाद अपने रुचि के अनुरूप ही रोजगार के क्षेत्र में जाना चाहिए ताकि उनकी क्षमता दक्षता और उनके विश्वास के अनुरूप उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिल सके। इस अवसर पर कालेज के प्रबंधक अजय सिंह ने कहा कि दूर दृष्टि ,कड़ी मेहनत, पक्का इरादा यदि हो तो इंसान को सफलता मिलते देर नहीं लगती। 


मजबूती का नाम महात्मा गांधी है - शशिप्रताप सिंह

वर्तमान परिदृश्य में करियर काउंसलिंग की बहुत आवश्यकता है। यहां हो रहे एक दिवसीय कार्यशाला में बच्चों को कई महत्त्वपूर्ण मंत्र मिले जिन्हे आत्मसात कर छात्र अपना जीवन संवार सकते हैं। कालेज़ के प्राचार्य डाक्टर दया शंकर सिंह ने स्वागत भाषण करते हुए कहा कि वर्तमान दौर में शिक्षा को रोजगार परक बनाया गया है इसलिए सबको इसके लिए तैयारी भी कड़ी मेहनत से करना चाहिए।  

एक से 19 वर्ष तक के सभी बच्चों को कृमि संक्रमण से बचाएं – जिलाधिकारी

इस दौरान  निर्मल राय ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चे अपने अंदर की जिजीविषा को जगाते हैं और अपना स्वयं आकलन भी कर पाते हैं। विषय प्रस्तावना विश्वविद्यालय सेवायोजन के अधिकारी मदनलाल ने किया। इस दौरान पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. लोकनाथ पाण्डेय, बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मोहन सिंह, संस्कृत विभाग के विभागाध्यक्ष डा. मारूत नंदन मिश्र, अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. गौरव मिश्र, डॉक्टर दिनकर सिंह चौहान, अवनीश सिंह, डा. मदन गोपाल सिंह, माधुरी बाधवानी, पूनम यादव, सौरभ मिश्र, प्रतिका पाण्डेय, पिंटू वर्मा, हृदय पाण्डेय, लाल बहादुर पाल, आकाश सोनकर समेत तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का सुरुचिपूर्ण संचालन डॉ गौरव मिश्र ने किया।

कुष्ठ निवारण दिवस के रूप में मनायी गयी राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि   

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment