Latest News

Tuesday, November 22, 2022

आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 नवंबर के बड़े समाचार

दिल्ली में CM योगी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 22 नवंबर को दिल्ली में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट को लेकर होगी प्रेसवार्ता. सीएम योगी ग्रेटर नोएडा में-यूनेस्को-इंडिया-अफ्रीका हैकाथॉन कार्यक्रम में शामिल होंगे.यूपी में उपचुनावों के बीच सपा कल मनाएगी मुलायम सिंह यादव  की जयंती, सभी जिलों में सादगी के साथ होंगें आयोजन. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली दौर पर हैं. माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. प्रयागराज खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर टली सुनवाई. एमपी एमएलए कोर्ट मे पेश कल पेश हो सकते हैं आजम समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​


15 मिनट की “क्रायोथेरेपी” करायें, “सर्वाइकल कैंसर” के खतरे से मुक्ति पायें

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर तैयारियां तेज
दिल्ली में CM योगी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 22 नवंबर को दिल्ली में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट को लेकर होगी प्रेसवार्ता.
दिल्ली में- GIS कर्टेन रेजर के सम्बंध में बैठक करेंगे.

CM योगी  दिल्ली/गौतमबुद्ध नगर/गाज़ियाबाद के दौरे पर
सीएम योगी ग्रेटर नोएडा में-यूनेस्को-इंडिया-अफ्रीका हैकाथॉन कार्यक्रम में शामिल होंगे.
वह गाज़ियाबाद में प्रबुद्ध जन सम्मेलन व विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे.

निकाय चुनाव से पहले सीएम योगी गाजियाबाद को  900 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे. देखें कौन-कौन से प्रोजेक्ट्स हैं शामिल
यूपी में निकाय चुनाव नजदीक हैं, इससे पहले सीएंम योगी आदित्यनाथ कल यानी 22 नवंबर को गाजियाबाद के दौरे पर रहेंगे. यहां वह प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सम्मिलित होंगे. साथ ही जिले को करीब 906 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का गिफ्ट भी देंगे. जिसमें 510 करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट का लोकार्पण और करीब 396 करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.

15 मिनट की “क्रायोथेरेपी” करायें, “सर्वाइकल कैंसर” के खतरे से मुक्ति पायें

CM योगी का दिल्ली/गौतमबुद्ध नगर/गाज़ियाबाद भ्रमण कार्यक्रम-22 नवंबर
सुबह 10.25 बजे-प्रस्थान, अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ से
11.15
बजे-आगमन,हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद
1.55
बजे-आगमन,सुषमा स्वराज भवन,चाणक्यपुरी, दिल्ली
12
से 2 बजे तक- प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कर्टेन रेजर के सम्बंध में बैठक-सुषमा स्वराज भवन,चाणक्यपुरी,दिल्ली
2.10
बजे-आगमन,सफदरजंग एयरपोर्ट, दिल्ली(प्रस्थान)
2.35
बजे-आगमन,हेलीपैड, गौतमबुद्ध वि.वि.,ग्रेटर नोएडा
3
से 4.30 बजे तक- UNESCO-INDIA-AFRICA HACKATHAN (UIA)- GB UNI. GR.NO.
4.35
बजे-प्रस्थान, हेलीपैड, गौतमबुद्ध वि.वि.
4.50
बजे- आगमन, हेलीपैड, पुलिस लाईन, गाज़ियाबाद
5
बजे से 6.30 तक- प्रबुद्ध जन सम्मेलन/विकास परियोजनाओं  का लोकार्पण/शिलान्यास-रामलीला मैदान,कविनगर गाज़ियाबाद
6.30
से 6.45 तक- जनप्रतिनिधियों से भेंट वार्ता
6.45
बजे-प्रस्थान, रामलीला मैदान,गाज़ियाबाद से
7.05
बजे-प्रस्थान, हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद से
8
बजे-आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

यूपी में उपचुनावों के बीच सपा कल मनाएगी मुलायम सिंह यादव  की जयंती, सभी जिलों में सादगी के साथ होंगें आयोजन
मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनावों के बीच समाजवादी पार्टी अपने संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जयंती 22 नवंबर को मनाएगी. पार्टी ने सभी जिलों में मुलायम का जन्मदिन सादगी के साथ मनाने के निर्देश दिए हैं. नेता जी की जयंती पर पूरा परिवार सैफई पंडाल में एकत्र होगा.सादगी के साथ पूरा परिवार कल 11 बजे जन्म जयंती में होगा शामिल.

पीजी कॉलेज की छात्राओं को दिया ‘टीबी हारेगा, देश जीतेगा’ का संदेश

दिल्ली दौरे पर सीएम धामी
देहरादून -मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज मसूरी जाएंगे.मसूरी में आयोजित होने वाले चिंतन शिविर का शुभारंभ करेंगे. एलबीएस अकैडमी में आज से  चिंतन शिविर शुरू होगा. चिंतन शिविर के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए  रवाना हो जाएंगे. दिल्ली में कल ट्रेड फेयर में शिरकत करेंगे सीएम.

विक्रम सैनी की याचिका पर टली सुनवाई
प्रयागराज खतौली से बीजेपी के निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की याचिका पर टली सुनवाई. समय अभाव के चलते कल हाईकोर्ट में  सुनवाई नहीं हो सकी. कोर्ट विक्रम सैनी की याचिका पर अब आज सुनवाई करेगी. मुजफ्फरनगर अदालत द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ विक्रमसैनी ने याचिका दाखिल की है. याचिका में सजा के फैसले पर रोक लगाए जाने की  मांग है. 2013 में हुए मुजफ्फरनगर के दंगे के आरोप में कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है. सजा के चलते विक्रमसैनी की विधानसभा सदस्यता हो चुकी है रद्द.

अब्बास अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई
प्रयागराज-माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. पुलिस चार्जशीट रद्द करने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर होगी सुनवाई. अब्बास अंसारी पर चुनाव के दौरान अधिकारियों को धमकाने वाला बयान देने का है आरोप. मऊ पुलिस ने अब्बास अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में अब्बास अंसारी के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की है चार्जशीट.

प्रदेशभर से चयनित हुईं 1354 स्टाफ नर्स, वाराणसी से 43 स्टाफ नर्सों का हुआ चयन 

परमहंस दास महाराज की याचिका पर सुनवाई
प्रयागराज परमहंस दास महाराज की याचिका पर हाईकोर्ट में आज  सुनवाई होगी. ताज महल परिसर में भगवा वस्त्र धारण कर और धर्मदंड के साथ प्रवेश की मांग वाली याचिका पर सुनवाई होगी. परमहंस दास महाराज ने आगरा प्रशासन पर ताज महल परिसर में प्रवेश पर रोक आरोप का लगाया है. धर्मदंड और भगवा वस्त्र धारण कर प्रवेश करने पर रोक लगाए जाने के आरोप लगाया है. कोर्ट ने परमहंस दास महाराज की याचिका पर सुनवाई करते हुए सभी पक्षकारों से मांगा है जवाब.

प्रयागराज-श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा अर्चना की मांग वाली याचिका की सुनवाई का मामला
हाईकोर्ट में कल मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई होगी. वाराणसी कोर्ट ने मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा अर्चना की मांग वाली याचिका को सुनवाई के योग्य माना है, मुस्लिम पक्ष की दलीलों को वाराणसी कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है. वाराणसी कोर्ट के इसी फैसले को मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

एमपी एमएलए कोर्ट मे पेश कल पेश हो सकते हैं आजम
रामपुर-हेट स्पीच मामले में आज़म खान एमपी एमएलए कोर्ट मे पेश कल पेश हो सकते हैं. 22 नवंबर तक कोर्ट से ज़मानत मिली थी. मामले में  22 नवंबर को सुनवाई होगी. नफरती भाषण देने के मामले में एमपी-एमएलए (मजिट्रेट ट्रायल) कोर्ट से सुनाई गई सजा के खिलाफ आजम खां ने जिला जज की कोर्ट में अपील दाखिल की थी जिस पर उनको 22 नवंबर तक अंतरिम जमानत भी दे दी गई थी.

लखनऊ -FIFA वर्ल्ड कप में शामिल डा.ज़ाकिर नायक का मौलाना यासूब अब्बास ने किया विरोध
मौलाना यासूब अब्बास ने बयान देते हुए कहा कि डा. ज़ाकिर नायक आतंकवादियों का समर्थक है. कतर को ज़ाकिर नायक को आमंत्रित नहीं करना चाहिए था.

रामपुर-आज़म खान के मीडिया प्रभारी शानू ने बीजेपी जॉइन की, आज़म के कई और करीबी  छोड़ सकते हैं आज़म का साथ
आज़म खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली शानू के बीजेपी जॉइन करने पर केबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा की ये सिलसिला जारी रहेगा.

जनपद में हुआ ‘किशोर-किशोरी स्वास्थ्य मंच' का आयोजन

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment