Latest News

Thursday, November 3, 2022

आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 3 नवंबर के बड़े समाचार

लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया. बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की मौत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा है. लखनऊ सीएम योगी द्वारा राम रथ यात्रा में प्रयोग होने वाले  चरण पादुका के पूजन का कार्यक्रम.योगी सरकारी की कैबिनेट बैठक समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.


रामराज्य हेतु अर्थक्रांति प्रस्ताव लागू कराने के लिए देश में चार दिवसीय अर्थक्रांति सत्याग्रह 3 नवंबर से

UP Byelection: लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया. बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की मौत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा है. लखनऊ सीएम योगी द्वारा राम रथ यात्रा में प्रयोग होने वाले  चरण पादुका के पूजन का कार्यक्रम.योगी सरकारी की कैबिनेट बैठक है.

लखीमपुर-गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, दांव पर लगी दिग्गजों की साख
प्रदेश में 139-गोला गोकरननाथ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन के लिए मतदान प्रातः 7.00 बजे से शुरू होकर सायं 6.00 बजे तक चलेगा. उप निर्वाचन में 3.91 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 2.06 लाख पुरूष, 1.85 लाख महिला तथा 25 तृतीय लिंग के मतदाता हैं.

पिंडरा विधायक ने किया हेल्थ एटीएम का शुभारंभ

मतदान स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता
मतदेय स्थलों पर जो मतदाता शाम  6 बजे उपस्थित रहेंगे, उन सभी मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा सकेगा. गोला गोकर्णनाथ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 07 अभ्यर्थी चुनाव लड़ रहे हैं.  उप चुनाव में कुल 441 मतदेय स्थल तथा 222 मतदान केन्द्र हैं. सभी मतदेय स्थलों पर रैम्प, शौचालय तथा पीने के पानी की सुविधा सुनिश्चित की गई है. मतदान पर सतर्क दृष्टि रखने के लिए आयोग द्वारा 01 सामान्य प्रेक्षक तथा 01 व्यय प्रेक्षक भी तैनात किये गये हैं. उक्त के अतिरिक्त 29 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 03 जोनल मजिस्ट्रेट, तथा 19 माइको ऑब्जर्वर भी तैनात किये गये हैं.

बनाए गए हैं 5 आदर्श मतदान केन्द्र
उप निर्वाचन में कुल 05 आदर्श मतदान केन्द्र बनाये गये हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश द्वारा मीडिया के माध्यम से उक्त उप निर्वाचन के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए मतदान किये जाने की अपील की गई है.

स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू के लिए जारी की एडवाइजरी, हो जाएं सावधान

लखनऊ सीएम योगी द्वारा राम रथ यात्रा में प्रयोग होने वाले  चरण पादुका के पूजन का कार्यक्रम
3
नवंबर सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री योगी अपने आवास 5 कालीदास मार्ग पर पूजन करेंगे. इस कार्यक्रम में  श्री अश्विनी कुमार चौबे  भी  मौजूद रहेंगे.

लखनऊ में कैबिनेट बैठक
योगी सरकारी की कैबिनेट बैठक सुबह 11 बजे,लोकभवन में आयोजित की जाएगी.

प्रयागराज में डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या पर हाईकोर्ट ने जताई नाराज़गी
हाईकोर्ट ने जिलाप्रशासन द्वारा डेंगू पर नियंत्रण को लेकर उठाए कदम पर नाराज़गी जताई है. कोर्ट ने कहा जिला प्रशासन के दावे से जमीनी हकीकत अलग है. अगली सुनवाई पर कोर्ट ने जिम्मेदार अधिकारियों को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है. चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने मामले में सुनवाई की है. याची अधिवक्ता ने कहा कि डेंगू से बचाव और रोकथाम को लेकर जरूरी प्रयास के बजाय प्रशासन ठंड का इंतजार कर रहा है.

नगर निगम चुनाव में भाजपा दो तिहाई से ज्यादा बहुमत से सीटें जीतेगी

लगातार पार्टी के पक्ष में बयान दे रहे शिवपाल
फर्रुखाबाद- बदायूं से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने शिवपाल सिंह पर बोलते हुए कहा कि चाचा पार्टी के साथ हैं और लगातार पार्टी के पक्ष में बयान कर रहे हैं .

लखनऊ-प्रो विनय पाठक की याचिका पर हाईकोर्ट का आदेश सुरक्षित
कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति की याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच गुरुवार को फैसला सुनाएगी. उन्होंने एफआईआर को चुनौती देने वाली याचिका दाखिल की थी. छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसएमयू) कानपुर के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक की याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में बुधवार को सुनवाई हुई. अब बृहस्पतिवार की दोपहर दो बजे इस पर फैसला सुनाया जाएगा. प्रो. विनय पाठक ने अपने खिलाफ  दर्ज एफआईआर को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में याचिका दाखिल की थी. जस्टिस राजेश सिंह चौहान एवं जस्टिस विवेक कुमार सिंह की खंडपीठ के समक्ष बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई नियत की गई थी. राज्य सरकार की तरफ से अपर महधिवक्ता विनोद कुमार शाही पेश हुए.

कानपुर दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य
 
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर देहात के अखंड परम धाम नंदनी गौशाला मुक्तापुर (मूसानगर) का  दौरा है. केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के आश्रम में हो रही भागवत कथा व महायज्ञ एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होंगे.कार्यक्रम के बाद  स्थानीय निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे और साथ ही जिले के अधिकारियों के साथ बैठक भी है.

उन्नाव दौरे पर जितिन प्रसाद
उन्नाव-पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद आएंगे उन्नाव. सबसे पहले भाजपा पदाधिकारियोंजनप्रतिनिधियों से फीडबैक लेंगे फिर इसके बाद विकास भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का प्रयागराज दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आज शाम 7 बजे प्रयागराज सर्किट हाउस पहुंचें. सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. 4 नवंबर की सुबह 5.25 बजे केपी कॉलेज में आयोजित योग शिविर का उद्घाटन करेंगे. पार्टी द्वारा आयोजित कई स्थानीय कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे और दोपहर करीब 12.30 बजे लखनऊ के लिए हो जाएंगे रवाना.

टीबी नोटिफिकेशन में निजी चिकित्सकों को गंभीरता दिखाने की जरूरत – सीएमओ

प्रयागराज दौरे पर मुख्तार अब्बास नकवी
तीन दिवसीय प्रयागराज दौरे पर आज पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी आएंगे. दोपहर करीब तीन बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. शाम को कुछ पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं के घर पर जाएंगे. रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे.

लखनऊ मुख्यमंत्री का निर्देश, शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हटाने को चलाएं अभियान
शत्रु संपत्ति की निगरानी, सुरक्षा और प्रबंधन के लिए शासन स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती होगी. अन्तरराज्यीय/अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांव होंगे 'वाइब्रेंट', पर्यटन विकास की संभावनाओं को मिलेगी गति. स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चयनित सभी 17 शहरों को बनाएँगे 'सेफ सिटी'. सीएम ने कहा कि एनसीआरबी में शुद्ध और समयबद्ध तथ्यों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए.
हर जिले में  साइबर क्राइम थाना स्थापित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने  प्रस्ताव मांगा है.

स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा करेंगे धामी
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा करेंगे. सुबह 11:00 बजे से सचिवालय में समीक्षा बैठक होगी. स्मार्ट सिटी से जुड़े शासन के सभी अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे. दरअसल, स्मार्ट सिटी के कार्यों को लेकर लगातार सवाल उठते रहे खुद बीजेपी के विधायकों ने स्मार्ट सिटी के कार्यों की प्रगति को लेकर कई बार सवाल उठाए हैं.

टीबी नोटिफिकेशन में निजी चिकित्सकों को गंभीरता दिखाने की जरूरत – सीएमओ

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment