Latest News

Monday, October 31, 2022

नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

अक्टूबर के अंत में कई ग्रहों की स्थिति में बदलाव हुआ. ग्रहों के गोचर करने से कई राशियों को बहुत खुशियां मिलीं तो कई राशियों के लिए नवंबर का महीना चुनौती भरा साबित हो सकता है.  इस माह कई राशियों को खुशियां और कामयाबी मिलने के पूरे आसार हैं. जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसे रहेगा नवंबर का महीना.


बिहार के औरंगाबाद में छठ का प्रसाद बनाते वक्त फटा गैस सिलेंडर, 5 पुलिस कर्मी समेत 34 घायल

मेष: इस महीने मेष राशि के लोगों को नवंबर में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. मेहनत से ही सफलता मिलेगी. इन जातकों को पूंजी निवेश करने से बचना चाहिए. शादी की बात को आगे बढ़ा सकते हैं. पारिवारिक जीवन में शांत भाव से रहें, परिवार में झगड़े अथवा वाद- विवाद बढ़ सकते हैं. दांपत्य जीवन में एक दूसरे के प्रति प्यार व समर्पण के बाद भी तनाव रहेगा. सेहत पर ध्यान देना होगा. बुखार, जुकाम, खांसी, नजला की परेशानी हो सकती है. ब्लड इंफेक्शन, स्किन की दिक्कत भी हो सकती है. 13 तारीख के बाद समस्याओं में कमी तो आएगी.

वृष: इन जातकों को 13 तारीख के बाद से बिजनेस में लाभ होगा. प्रेम संबंधी मामलों में युवाओं को अपनी पसंद से विवाह करने में कामयाबी मिल सकती है. वाणी की कठोरता के चलते परिवार का माहौल बिगड़ सकता है. अपनी सेहत का ध्यान दें. पेट, स्किन, फोड़े -फुंसी, आंखों से पानी बहना या दर्द और अत्यधिक क्रोध के कारण शारीरिक दुर्बलता, रक्तचाप की समस्या हो सकती है. इस राशि के लोग मनचाहा ट्रांसफर कराने में सफल रहेंगे. ऑफिस में आपके विरोधी  सर उठाएंगे, लेकिन जीतेंगे नहीं. दांपत्य जीवन में तनाव और गुस्सा बढ़ेगा, जो रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा, सावधान रहें.

मिथुन: मिथुन राशि के लोग इस महीने यात्रा कर सकते हैं. जो भी यात्राएं करेंगे उनसे उन लोगों को शुभ परिणाम मिलेंगे. आर्थिक मामलों में कुछ रिस्क लेकर निर्णय लेने की जरुरत है. ऑफिस और कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं. परिवार में जोश का माहौल रहेगा एवं रौनक़ रहेगी.  नवंबर के अंत में आप अपनी मेहनत के द्वारा लाभ उठाएंगे। प्रेम संबंध में समय रोमांटिक बीतेगा और आप अपने साथी के सानिध्य में सुखद समय बिताएंगे.

जिले की नौ एफआरयू पर मना ‘सुरक्षित मातृत्व क्लीनिक’ दिवस

कर्क: कर्क राशि के लोगों के लिए नवंबर का महीना आर्थिक दृष्टिकोण से काफी अच्छा रहने वाला है. आपको धन लाभ होगा. नवंबर के अंत में आप अपनी मेहनत के द्वारा लाभ उठाएंगे. अपने साथी के साथ सुखद समय बिताएंगे. परिवार में जोश का माहौल बना रहेगा. महीने के आखिर में ऐसा लगेगा की कोई आपका अपना ही आपको धोखा दे रहा है. आर्थिक मामलों में कुछ रिस्क लेकर निर्णय लेने की आवश्यकता है.  कार्यक्षेत्र में इस महीने कुछ कष्ट बढ़ सकते हैं. कोई नया प्रोजेक्ट आपके लिए इस माह कष्टकारी हो सकता है.

सिंह: नवंबर सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा. बिजनेस में कठिन मेहनत करनी होगी. निवेश करने से भी लाभ मिलेगा और व्यापार का विस्तार होगा. परिवार का माहौल बढ़िया रहेगा. वैवाहिक रिश्ते में तनाव आएगा, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग आपके हमदर्द बनेंगे और समस्या दूर कराने में मदद करेंगे. कोई लंबा चलने वाला शारीरिक रोग हो सकता है, सतर्क रहें. आमदनी के साथ खर्चे भी बढ़ेंगे. कानूनी रूप से गलत काम न करें, नहीं तो खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव और तनाव बढ़ने की संभावना है.

कन्या: कन्या राशि वाले अपनी योजनाओं को पूरी मेहनत और दृढ़ निश्चय के साथ पूरा कर सकेंगे. नई नौकरी या ट्रांसफर भी हो सकता है. व्यापारियों को कड़ी मेहनत के साथ सफलता मिलेगी. परिवार में मेहमान का आगमन हो  सकता है. पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सेहत के मामले में कुछ अधिक ही ध्यान देना होगा. प्रेम जीवन में एक दूसरे के बीच भावनाओं का टकराव होगा, वाद-विवाद को बढ़ने ने दें. फिजूलखर्ची से बचें.  प्रेम जीवन में एक दूसरे के बीच भावनाओं का टकराव होगा, वाद-विवाद को न बढ़ाएं.

स्तन गांठ की जांच कराएं, घटेगी कैंसर की आशंका

तुला: तुला जातकों की सेहत में भी अच्छे सुधार इस महीने से दिखाई दे रहे हैं.  प्रेम संबंध में आपसी प्रेम सुदृढ़ होगा और स्थितियां आपके मन के मुताबिक रहेंगी. परिवार में भी किसी बात को लेकर अपनों से तकरार बढ़ सकती है. इस महीने की गई यात्राओं में एक बैलेंस बना कर आगे बढ़ना आपके हित में रहेगा. नवंबर के आखिर में आपके लिए शुभ संयोग बनेंगे और आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा. नवंबर का महीना तुला राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी साथ ही आपके धन वृद्धि के शुभ संयोग पूरे महीने बनते जाएंगे.

वृश्चिक: आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शुभ और धन लाभ की प्रबल स्तिथियां उजागर कराने वाला रहेगा.बिजनेस में धीरे धीरे सुधार नजर आएंगे.सेहत में काफी तंदुरुस्ती महसूस होगी और मन प्रसन्न रहेगा.  पारिवारिक मामलों को लेकर आप चिंता अधिक करेंगे. इस महीने यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा. नवंबर के आखिर में व्यर्थ के वाद विवाद से बचना आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आ रहा है.  नवंबर का महीना तुला राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी साथ ही आपके धन वृद्धि के शुभ संयोग पूरे महीने बनते जाएंगे.

धनु: धनु राशि के लोगों को हल्की-फुल्की चुनौतियां आएंगी. इसलिए कठिन परिश्रम जारी रखें. बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहेगा. 13 नवंबर के बाद व्यापार की स्थितियों में और भी ज्यादा सुधार की उम्मीद है. महीने के मध्य में सेहत में गिरावट आ सकती है, इसलिए अपनी दिनचर्या को नियमित करें. आमदनी बढ़ेगी और पैसा बचेगा तो बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा.लव लाइफ वाले प्रेमी युगल के लिए यह अच्छा समय है.

आकस्मिक कक्ष के प्रवेशद्वार पर व्हीलचेयर, स्ट्रेचर के साथ मौजूद मिलेंगे चिकित्साकर्मी

मकर: इस महीने व्यापारियों की शुरुआत अच्छी रहेगी, आपको लाभ होगा और बिजनेस चल निकलेगा. प्रेम संबंधों में गर्माहट रहेगी. 11 नवंबर के बाद से प्रेम संबंधों में बढ़ोत्तरी होगी और नजदीकियां बढ़ेगी.मां और पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे. चेस्ट में कंजेशन या कमर में दर्द हो सकता है, लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं होगी. इस राशि के लोगों पर कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा और मल्टी टास्किंग करनी पड़ सकती है, लेकिन अपनी योग्यता से सारे काम हंसते-खेलते पूरे कर लेंगे. इससे खुद पर भरोसा बढ़ेगा और मनोबल ऊंचा होगा.

कुंभ: ये महीना आपके करियर के लिए काफी शुभ महीना है. नवंबर की शुरुआत में ही आपको अपने प्रोजेक्ट को लेकर शुभ समाचार मिलेगा. लव लाइफ में रौनक बनी रहेगी. सेहत में भी धीरे धीरे सुधार होते नजर आ रहे हैं.  परिवार में बड़े बुज़ुर्गों के आशीर्वाद से जीवन में सफलते हासिल करेंगे. इस महीने की गई यात्राओं द्वारा शुभ संयोग बनेंगे. कई धार्मिक आयोजनों में भाग ले सकते हैं.

मीन: ये महीना आपके लिए काफी अच्छा रह सकता है. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. आर्थिक व्यय की स्थिति में इस महीने बन रही हैं. किसी बड़े बुजुर्ग पर व्यय अधिक हो सकते हैं.  सेहत में काफी सुधार रहेंगे. परिवार में अहम टकराव बढ़ सकता हैं. इस माह यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा.  इस महीने आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और आपकी इच्छा अनुसार बदलाव भी नजर आते जाएंगे. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. purvanchalkhabar.co.in  इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

हाईटेंशन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment