Latest News

Saturday, October 29, 2022

आज छठ महापर्व का दूसरा दिन, यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 अक्टूबर के बड़े समाचार

आज 29 अक्टूबर, दिन शनिवार है. यूपी-बिहार समेत देशभर में छठ महापर्व की शुरुआत हो चुकी है. आज छठ का दूसरा दिन यानी 'खरना' है. ऐसे में यूपी और उत्तराखंड के तमाम घाटों पर छठ की तैयारियां चल रही है. महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में आरोपी स्वामी आनंद गिरी ने वकील बदलने को लेकर कोर्ट में अर्जी दी है. आनंद गिरी ने अर्जी में अधिवक्ता नियुक्त करने के लिए कोर्ट से एक माह का समय मांगा. कोर्ट ने मामले में चार नवंबर तक का समय दिया है. 


जिले की नौ एफआरयू पर मना ‘सुरक्षित मातृत्व क्लीनिक’ दिवस

नगर निकाय चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए विशेष अभियान चलाएगी. पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर ऐसे मतदाताओं की सूची तैयार करेंगे, जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है. वहीं, कुशीनगर पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने 17 इंस्पेक्टर सहित 24 पुलिस कर्मियों का तबादला किया. ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ बने रहिए. आइये जानते हैं आज यूपी-उत्तराखंड में क्या खास रहेगा..य

लखनऊ में AISPLB की बैठक
ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने आज लखनऊ में एक बैठक बुलाई है.  यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. बैठक में अध्यक्ष पद का चुनाव होगा. कॉमन सिविल कोड और जन्नतुल बकी पर चर्चा होगी. मुसलमानों के कई अहम मामलों पर बातचीत होगी. बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल होंगे.

सहारनपुर में जमीयत उलमा-ए-हिंद की सद्भावना संसद 
आपसी सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए जमीयत उलमा-ए-हिंद द्वारा देश भर में सद्भावना संसद आयोजित कर रही है. इसी कड़ी में आज देवबंद में भी इस सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. सम्मेलन में सर्वसमाज के धर्मगुरु समेत गणमान्य शामिल होंगे. 

स्तन गांठ की जांच कराएं, घटेगी कैंसर की आशंका

आज ललितपुर में रहेंगे डिप्टी सीएम 
आज प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का ललितपुरदौरा है. डिप्टी सीएम यहां सुबह 11 बजे पहुंचकर नाराहट के बरगौरा ग्राम में भगवान लव कुश जन्मोत्सव कार्यक्रम में भाग लेंगे. 
सुबह 11:55- पर गौवंश आश्रय स्थल अमझरा का निरीक्षण,मंदिर के दर्शन करेंगे. 
दोपहर 1 बजे- भाजपा कार्यलय में कार्यकर्ताओं और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे.
दोपहर 1:55- कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड प्रभावित परिवार के बच्चों के साथ संवाद और अधीकारियों क साथ बैठक करेंगे. 
दोपहर 3:50- पर देवगढ़ जैन मंदिर पहुचेंगे, जहां दर्शन करने के बाद PWD रेस्ट हाउस पहुचेंगे. 

पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मुजफ्फरनगर दौरे पर 
पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का आज मुजफ्फरनगर दौरे पर रहेंगे. दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है. डिप्टी सीएम बीजेपी कार्यकर्ताओं से सवांद करेंगे. संत सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हैं. 10.30 बजे संत सम्मलेन में शामिल होंगे. कार्यक्रम खतौली के शाहपुर गांव में शिव गोरख सिद्ध पीठ पर आयोजित किया जा रहा है. 

आकस्मिक कक्ष के प्रवेशद्वार पर व्हीलचेयर, स्ट्रेचर के साथ मौजूद मिलेंगे चिकित्साकर्मी

कानपुर देहात पहुंचेंगे मंत्री दयाशंकर मिश्रा 
उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आयुष खाद सुरक्षा एवं औषधि विभाग के मंत्री दयाशंकर मिश्रा आज कानपुर देहात पहुंचेंगे. यहां वे जनपद के झींझक कस्बे में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. विभागीय अधिकारियों के साथ भी बैठक
कर सकते हैं. 

गोंडा में तीन दिवसीय रेसलिंग चैंपियनशिप का आगाज 
आज गोंडा में ग्रेड प्रिक्स नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन किया जाएगा. भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह तीन दिवसीय नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप का आयोजन कर रहे हैं. अंडर 15 20 अंडर ग्रुप की नेशनल चैंपियनशिप होगी. कार्यक्रम नंदिनी नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम नवाबगंज में आयोजित किया गया है.  

उपचुनाव के प्रचार के लिए  गोला पहुंचेंगे बीजेपी और सपा के प्रदेश अध्यक्ष
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, लालजी वर्मा सहित अन्य प्रदेश के पदाधिकारी गोला उपचुनाव में पहुंचकर प्रचार करेंगे. आज सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम जिलाधिकारी या परवेक्षक से मुलाकात करेंगे. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी व राज्यमंत्री बलदेव औलख भी भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

डेंगू के मरीज बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क  

बलिया  
जेपी एस राठौर, राज्यमंत्री सहकारिता विभाग का बलिया आगमन होगा. 

कासगंज 
महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी आज कासगंज आएंगे. 

उन्नाव में आज खास 
उत्तर प्रदेश के राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य श्याम त्रिपाठी आज उन्नाव भ्रमण पर रहेंगे. वे असोहा और हिलौली ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालयों और उच्च प्राथमिक विद्यालयों और असोहा थाने का निरीक्षण करेंगे. उसके बाद लोक विभाग के निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, एक युद्ध नशे के विरूद्ध की समीक्षा करेंगे.   

अमरोहा दौरे पर माध्यमिक शिक्षा मंत्री 
माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी आज अमरोहा पहुंचेंगी. कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के साथ-साथ भाजपा जिला कार्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वार्ता करेंगीय गंगाधाम तिगरी का भी निरीक्षण करेंगी. 

जोहार महोत्सव की शुरुआत आज से 
हल्द्वानी में आज जोहार महोत्सव की धूम देखी जा रही है. शौका समुदाय के लोगों का जोहार महोत्सव आज से आयोजित होगा. जिसमें रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी झलक मिलेगी. 

हाईटेंशन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment