Latest News

Saturday, April 30, 2022

वाराणसी में 1.87 करोड़ रुपये ठगी के मामले में आरोपित मुंबई से‍ गिरफ्तार

वाराणसी: कमिश्नरेट पुलिस वाराणसी ने थाना चेतगंज के दो करोड़ रुपयों की धोखाधड़ी व ठगी मामले का राजफाश किया है। इस मामले में चार इंटर स्टेट हाई प्रोफाइल ठग पुलिस के हत्‍थे चढ़े हैं। पुलिस के अनुसार अत्यंत शातिराना अंदाज में यह आरोपी वारदात को अंजाम देते थे। पकड़े गए सभी अपराधियों से एक करोड़ 87 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। बताया गया कि एक परसेंट कमीशन पर टैक्‍स बचाने का आफर देकर आरोपितों ने पीड़‍ित से रकम की ठगी की है। वहीं इस मामले में दूसरे अन्‍य शिकार की तलाश में टीम लगी थी कि पुलिस की सक्रियता से सभी पकड़ लिए गए। 




पुलिस के अनुसार कार्रवाई के बाद चारों अपराधियों को शुक्रवार को न्यायलय में पेश किया जाएगा। इसमें से तीन अपराधियों की गिरफ्तारी मुंबई से और एक अपराधी की गिरफ्तारी एनसीआर से की गई है। वहीं इस चर्चित मामले में इंस्‍पेक्‍टर अंजनी पांडे, सब इंस्‍पेक्‍टर राज कुमार पांडे, सब इंस्‍पेक्‍टर सूरज तिवारी सहित पूरी टीम को एसीएस होम के द्वारा एक लाख रुपए के पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। पुलिस कमिश्‍नर सतीश गणेश ने इस बाबत जानकारी देते हुए पुलिस की कार्रवाई से अवगत कराया है।

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, कहा-धर्मस्थलों से हटाए लाउडस्पीकर की संख्या बता दी, यह कब बताएंगे कितनों को रोजगार दिया

 1.87 करोड़ रुपये ठगी के मामले में पुलिस ने अंरराज्‍यीय अभियान शुरू किया तो एक एक कड़‍ियां जोड़कर साक्ष्‍यों को संकलित किया और अपराधियों की शिनाख्‍त की। अपराधियों को चिन्हित करने के बाद सर्विलांस के सहारे आरोपितों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई। सप्‍ताह भर तक चले अभियान में मुंबई में होटल से तीन अपराधी हिरासत में लिए गए हैं। वहां पर कमिश्‍नरेट पुलिस की टीम चार दिनों का ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के बाद रात में वाराणसी पहुंची। इस मामले में मास्‍टर माइंड माना जा रहा पंक‍ज भारद्वाज मरीन ड्राइव के एक बड़े होटल में ठहर कर पुलिस की सक्रियता की जांच में लगा हुआ था। यश और अभिषेक नाम के अन्‍य आरोपित इस मामले में शामिल रहे हैं। पुलिस की टीम उनसे भी पूछताछ कर रही है।

यूपी सरकार जनता के द्वार: जनता के बीच जाएंगे मंत्री, सुनेंगे समस्याएं, करेंगे औचक निरीक्षण


इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

 

No comments:

Post a Comment