Latest News

Friday, March 11, 2022

यूपी चुनाव परिणाम 2022: शाहजहांपुर में भाजपा की जीत के बने तीन रिकॉर्ड, आजादी के बाद पहली बार जलालाबाद सीट पर खिला कमल

उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर जिले में 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के तीन रिकॉर्ड बने हैं। शाहजहांपुर शहर सीट पर लगातार नौवीं बार जीतकर सुरेश कुमार खन्ना ने प्रदेश में रिकार्ड बनाया है। वह 1989 से लगातार जीत रहे हैं। इसी तरह से बीजेपी ने जलालाबाद सीट पर आजादी के बाद पहली बार जीत हासिल की। साथ ही पहली बार छह सीटें भी बीजेपी की झोली में आई।




दो चुनाव हारे, नौ चुनाव जीते सुरेश कुमार खन्ना

शाहजहांपुर सीट पर सुरेश कुमार खन्ना शुरू के दो चुनाव हार गए थे। उन्होंने 1989 में बीजेपी का टिकट हासिल किया, तब से लेकर आज तक सुरेश कुमार खन्ना को लगातार जीत हासिल होती रही। 2022 के चुनाव में उन्होंने नौवीं बार जीत हासिल कर प्रदेश में सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकार्ड ही बना दिया। 

UP Election Result 2022: इन उम्मीदवारों को पार्टी बदलने पर भी मिला जीत का प्रसाद, इन दिग्गजों को जनता ने नकारा, पढ़ें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

जलालाबाद में हार का मिथक टूटा, पहली बार मिली जीत

जलालाबाद सीट पर आजादी के बाद से बीजेपी कभी जीती ही नहीं थी। 2022 के चुनाव में भाजपा ने जलालाबाद सीट पर अपना नया रिकार्ड कायम कर जीत हासिल कर ली। यहां 2017 के चुनाव में पहली बार भाजपा दूसरे नंबर पर रही थी। 2022 के चुनाव में बीजेपी पहले नंबर पर रही। हरिप्रकाश वर्मा विधायक बने।

UP Election Result 2022 Live : यूपी की महाराजपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सतीश महाना जीते

पहली बार छह ही छह सीटों पर बीजेपी का कब्जा

पहली बार बीजेपी ने जिले में सपा का सूपड़ा साफ कर दिया। सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा हो गया। सपा के आखिरी किले जलालाबाद को भी बीजेपी ने फतेह कर लिया। इससे पहले किसी भी अन्य दल ने छह ही छह सीटें कभी नहीं जीतीं। 2012 में सपा के पास तीन, बसपा के पास दो और बीजेपी के पास एक सीट थी। 2017 में पांच सीट बीजेपी और एक सीट जलालाबाद की सपा के पास थी। 

 UP Election Result 2022 Live : यूपी की सरोजिनी नगर सीट से BJP के राजेश्वर सिंह जीते

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment