Latest News

Friday, March 11, 2022

UP Election Result 2022: इन उम्मीदवारों को पार्टी बदलने पर भी मिला जीत का प्रसाद, इन दिग्गजों को जनता ने नकारा, पढ़ें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

स्वामी प्रसाद मौर्य योगी सरकार में पूरे वक्त कैबिनेट मंत्री रहे बड़े आत्मविश्वास के साथ बीजेपी छोड़ कर सपा में शामिल हुए थे और बीजेपी को नेस्ताबूत करने का ऐलान किया था। बीजेपी तो फिर सत्ता में लौट आई लेकिन खुद को नेवला बताने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की करारी हार हुई। उनका सीट बदलना भी काम नहीं आया। उनके साथ आए बीजेपी छोड़कर साइकिल पर सवार हुए धर्मसिंह सैनी भी शिकस्त खा गए। यह दोनों योगी सरकार मंत्री थे और चुनाव का ऐलान होते ही भाजपाई से सपाई हो गए लेकिन जनता को यह रास नहीं आया। अब यह पूर्व विधायक हो गए हैं। 




बीजेपी से 14 विधायक पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में गए थे। इसमें से अधिकांश हार गए। प्रसपा से बीजेपी में गए हरिओम यादव भी हार गए। विनय शंकर तिवारी इस बार बसपा छोड़कर सपा के टिकट से चिल्लूपार से चुनाव लड़े थे और हार गए। अवतार सिंह भड़ाना ने भी चुनावों से पहले बीजेपी को छोड़ सपा-आरएलडी गठबंधन का दामन थाम लिया था और जेवर से चुनाव लड़ा लेकिन बीजेपी के हाथों शिकस्त खा गए। बलिया के सुरेंद्र सिंह बैरिया से टिकट न मिलने पर वीआईपी पार्टी से हार गए।




UP Election Result 2022 Live : यूपी की महाराजपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सतीश महाना जीते

कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुईं सुप्रिया ऐरन बरेली कैंट से हार गईं। बीजेपी से सपा में आई सुभावती शुक्ला गोरखपुर शहर से भी चुनाव हार गईं। पाला बदलने वाले बांदा की तिंदवारी से विधायक सपा प्रत्याशी बृजेश प्रजापति भी हार गए हैं। ढलौना में विधायक असलम अली हार गए। सैदपुर से सपा से बीजेपी में आए सुभाष पासी हार गए। कांग्रेस से बीजेपी में आए विधायक नरेश सैनी हार गए। सपा से कांग्रेस में आए विधायक हाजी इकराम कुरैशी मुरादाबाद ग्रामीण से हार गए। निर्दलीय से बसपा के टिकट पर अमन मणि चुनाव हार गए। 

UP Election Result 2022 Live : यूपी की सरोजिनी नगर सीट से BJP के राजेश्वर सिंह जीते

यह दलबदलू जीते

यहीं नहीं दारा सिंह चौहान भी साइकिल पर सवार हुए लेकिन वह घोसी से जीत गए। वह योगी सरकार में मंत्री थे। ऐन वक्त पर सपाई हो गए और घोसी से जीत हासिल की। कांग्रेस से बीजेपी में आईं अदिति सिंह जीत गईं। लालजी वर्मा अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट से फिर चुनाव जीत गए। रामअचल राजभर भी जीत गए। बसपा से सपा में आए राकेश  पांडेय भी जीत गए। मुकेश वर्मा भी चुनाव जीते हैं। सपा से बीजेपी में आए नितिन अग्रवाल भी चुनाव जीत गए।

UP Election Result 2022 Live : यूपी की बुलंदशहर सीट से BJP के प्रदीप चौधरी जीते 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment