Latest News

Friday, March 11, 2022

आजम खान को एक और मामले में हाईकोर्ट से मिली जमानत, अभी भी जेल में रहेंगे समाजवादी पार्टी नेता

 पिछले दो साल सीतापुर जेल में बंद चल रहे समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को एक और मामले में जमानत मिल गई है। लखनऊ हाईकोर्ट ने जल निगम भर्ती घोटाले में मामले में आजम खान और एक अन्य की जमानत मंजूर कर ली है। हालांकि अभी वह जेल में ही रहेंगे। आजम खान पर अभी भी कई मामलों चलते उन्हें जेल से रिहा नहीं किया जाएगा। मंगलवार को भी हाईकोर्ट ने एक मामले में आजम को जमानत दे चुकी है। लखनऊ में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में मंगलवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच से उन्हें जमानत मिली थी। इस दौरान कोर्ट ने उनके खिलाफ दो मामलों में फैसला सुरक्षित रखा था, जिसकी आज सुनवाई हुई।




आपको बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा की एकल पीठ ने आजम खान को जमानत देने का का निर्देश दिया था। आजम खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (2) में चार्जशीट दाखिल हुई है। कोर्ट ने समाजवादी पार्टी आजम खां को सरकारी जमीन हड़पने के एक मामले में जमानत दे दी है।

पहली बार आजादी के बाद लखनऊ की मोहनलालगंज सीट पर खिला कमल, जानिए पूरा इतिहास

जमानत मिलने के बाद भी वह अभी भी सीतापुर की जेल में बंद रहेंगे। आपको बता दें कि आजम खान बीते दो सालों से सीतापुर की जेल में बंद हैं। आजम खान के खिलाफ कुल 87 आपराधिक केस दर्ज हैं, जिनमें से 84 एफआईआर उत्तर प्रदेश में 2017 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद के दो वर्षों में दर्ज की गई थी। इन 84 मामलों में से 81 मामले 2019 के लोकसभा चुनाव के ठीक पहले और बाद की अवधि के दौरान दर्ज किए गए।

 एक हजार से कम वोटों से जीतकर बने विधायक, तीन सौ से कम वोटों से छह हारे 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment