Latest News

Friday, February 18, 2022

UGC NET Result 2021: जारी होंगे आज परीक्षा परिणाम! फटाफट ऑनलाइन ऐसे करें चेक

NTA UGC NET Result 2021: UGC NET एग्जाम में शामिल सभी उम्मीदवारों को लिए आज का दिन खास है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज 18 फरवरी को यूजीसी नेट रिजल्ट 2022 जारी करने जा रहा है. यह रिजल्‍ट यूजीजी की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार वेबसाइट से रिसल्ट चेक कर सकते हैं. 



परिणाम आज जारी हो सकता
यूजीसी ने 16 फरवरी 2022 को विशेष सूचना जारी किया था. इसमें बताया गया कि नेट परीक्षा में सम्मिलित हुए सभी अभ्यर्थी को सूचित किया जाता है कि यूजीसी नेट रिजल्ट 2022 की घोषणा एक या दो दिनों के अंदर कर दी जाएगी. ऐसे में संभव है कि रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया जाएगा.  

यूपी इलेक्शन तीसरा फेज: चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, 2 करोड़ वोटर्स करेंगे 627 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

ऐसे करें चेक 
1. 
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. 
2.
इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
3.
मांगी गई जानकारी जैसे- रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करें. 
4.
इसके बाद रिजल्ट आपके सामने होगा.
5.
रिजल्ट की एक कॉपी आप डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

सपा के कैंट सीट से पूजा यादव और उत्तरी से अशफाक अहमद ने किया नामांकन

उम्र सीमा यह है
बता दें कि यूजीसी नेट का आयोजन कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए किया जाता है. यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. इस एग्जाम में बैठने के लिए कोई उम्र की सीमा नहीं है. हालांकि जेआरफ के लिए 28 साल से कम उम्र के अभ्यर्थी ही एग्जाम के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

वाराणसी के हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय में धर्मांतरण की शिकार छात्रा लावण्या को न्याय की मांग को लेकर एबीवीपी का प्रदर्शन

एग्जाम कोरोना के कारण लेट से हुए थे

कोरोना महामारी के कारण दिसंबर 2020 और जून 2021 की यूजीसी नेट परीक्षाओं का एनटीए ने तीन चरणों में 20 नवंबर 2021 से 5 जनवरी 2022 तक आयोजन किया था. बता दें, UGC NET 2021 परीक्षा देश के 239 शहरों के 837 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी. यह एग्जाम 81 सब्जेक्ट में आयोजित की गई थी. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, यूजीसी नेट परीक्षा लगभग 12 लाख उम्मीदवार ने दिया था. 

 सुभासपा के प्रवक्ता का दावा - पार्टी अपने सभी सीटों पर लहराएगी जीत का परचम

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment